दुर्गा पंडालों को आर्थिक मदद देंगी ममता बनर्जी, कहा- पूजा पर पॉलिटिक्स नहीं होने दूँगी

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा की अपनी अहमियत है. अक्टूबर में होने वाली यह पूजा राज्य में सांस्कृतिक स्थान रखती है. आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र पश्चिम बंगाल में पूजा पॉलिटिक्स शुरू हो गई है. पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने इस वर्ष दुर्गा पूजा समितियों के लिए 25-25 हजार रुपये देने का ऐलान किया है. इसके साथ ही उन्होंने दुर्गा पूजा समितियों के लिए बिजली बिल में 25 फीसद की कटौती की भी घोषणा की है. 

सूबे की सीएम ममता बनर्जी ने दुर्गा पूजा से पहले नेताजी इनडोर स्टेडियम में पूजा समिति के साथ प्रशासनिक बैठक में यह घोषणा की है. गत वर्ष 10-10 हजार रुपये पूजा समितियों को दिए गए थे. वहीं, इस बार महिला पंडाल को 30 हजार रुपये दिए जाएंगे. इस ऐलान के बाद सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि वह दुर्गा पूजा पर कोई सियासत नहीं होने देंगी. इस वर्ष अक्टूबर के पहले सप्ताह में दुर्गा पूजा का आयोजन होना है.

इससे प्रदेश में दुर्गा पूजा के आयोजन वाले क्लबों को दिए जाने वाले अनुदान में 150 प्रतिशत वृद्धि होगी. इस वर्ष सरकार को दुर्गा पूजा के कार्यक्रम के लिए लगभग 70 करोड़ रुपये का खर्च आएगा. आपको बता दें कि दुर्गा पूजा आयोजकों के लिए 28 करोड़ रुपये की राशि की घोषणा पहली बार पिछले साल की गई थी.

पाक में सिख लड़की को जबरन बनाया गया मुस्लिम, हरसिमरत कौर बोलीं- किस हद तक गिर सकते हैं इमरान

राजस्थान: अब हर सोमवार को लगेगा सीएम का जनता दरबार, लोग अपनी समस्या के लिए लगा सकेंगे गुहार

कश्मीर मुद्दे पर अब इमरान खान ने चला सांप्रदायिक कार्ड, मुस्लिमों को भड़काने के लिए कही ये बात

 

Related News