सीएम ममता का दावा, कहा - स्वास्थ्य क्षेत्र में पूरे देश में अव्वल है बंगाल

 

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी ने आज बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि पिछले कुछ वर्षों में राज्य में स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे में बहुत सुधार हुआ है. कोलकाता में चितरंजन सेवा सदन अस्पताल में मदर एंड चाइल्ड हब का शुभारंभ करते हुए, ममता बनर्जी ने कहा है कि पूरे राज्य के अस्पतालों का अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप समुन्नयन किया गया है.

ममता बनर्जी ने आगे कहा है कि बंगाल स्वास्थ्य क्षेत्र में पूरे देश में अव्वल है. सरकार ने जरुरी बुनियादी ढांचों का भी विकास किया है. पश्चिम बंगाल ने कोरोना वायरस संकट से निपटने में भी बेहतरीन काम किया है. बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल अपने लोगों को मुफ्त राशन, मुफ्त स्वास्थ्य देखभाल और मुफ्त शिक्षा प्रदान करने वाला इकलौता राज्य है. राज्य में 10 करोड़ लोगों को स्वास्थ्य साथी कार्ड प्रदान किया गया है.

सीएम ममता बनर्जी ने इस दौरान यह भी बताया है कि राज्य में अब हैल्थ केयर सेंटर्स में बढ़ावा हुआ है. जिसमें 17 मदर एंड चाइल्ड हब हैं और 43 मल्टी-स्पेशियलिटी हॉस्पिटल शामिल हैं. बनर्जी ने कहा है कि राज्य भर के अस्पतालों का अंतरराष्ट्रीय मानकों के मुताबिक समुन्नयन किया गया है. बता दें कि बंगाल में इसी साल विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं . 

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर मायावती का हमला, बोलीं- सरकार का चुप रहना दुखद

ब्रिटेन में COVID-19 नियमों के साथ यात्रा पर सख्त हुए प्रतिबन्ध

'क्या जबरदस्ती भलाई करोगे...?' बिजनौर किसान महापंचायत में गरजीं प्रियंका गांधी

 

Related News