घर पर ही तैयार कीजिये डिस्ट्रेस्ड जीन्स

आजकल डिस्ट्रेस्ड और रग्ड जीन्स का ज़माना है. हर तरफ डिस्ट्रेस्ड जीन्स का खुमार छाया हुआ है. मार्किट में तरह तरह की डिसट्रेस्सेड जीन्स मौजूद है. ऐसी जीन्स को लेकर सबसे बड़ी प्रॉब्लम यही है कि ये जीन्स थोड़ी महँगी आती है और शायद हर कोई इन पर इतना पैसा खर्चना नहीं चाहता। दूसरी बात यह है कि सबके वार्डरोब में जीन्स आसानी से मिल जाती है और कुछ जीन्स काफी पुरानी भी हो जाती है. आज हम आपको पुरानी जीन्स पर एक्सपेरिमेंट करके उन्हें अपनी मर्जी से डिस्ट्रेस करने का आसान तरीका बताएँगे। इससे आपको दो फायदे होंगे, पहला तो यह की आप अपने हिसाब से इन्हें डिस्ट्रेस कर पाएंगे और दूसरा फायदा यह कि आपकी पुरानी जीन्स जिसे आपने किसी कोने में रख दिया था वो एकदम फैशनेबल बन जायेगी। तो चलिए आपको बताते हैं कि यह काम स्टेप बाय स्टेप कैसे होगा।

अपनी जीन्स को ब्लेड से कट लगाने से पहले उन्हें जहाँ से डिस्ट्रेस करना है वहां पेंसिल या पेन से अच्छी तरह मार्क कर दे. बेहतर होगा की जीन्स को वहां मार्क करे जहाँ आमतौर पर जीन्स पुरानी होने के बाद से गल या फट जाती है. जीन्स को पहने कर उसको मार्क करेंगे तो आपकी मार्किंग सही होगी। अब जीन्स के अंदर कोई कार्ड बोर्ड फसाकर उन्हें मार्किंग की जगह पर ब्लेड से कट लगा दीजिये।

कितने कट लगाने है और कितनी दूरी पर लगाने है यह सब आपकी सहूलियत के हिसाब से करिये। ज्यादातर घुटने की जगह एक बड़ा कट दिया जाता है और बाकी जगह छोटे कट दिए जाते हैं. अपनी इस जीन्स को नेचुरल लुक देने के लिए आपने जहां से इस पर कट लगाया है वहाँ पर चीज़ ग्रेट या फिर प्यूमिक स्टोन के मदद से रगडिये ताकि एक्स्ट्रा धागे भी निकल जाए और जीन्स नेचुरल डिस्ट्रेस लगे. अब आपकी जीन्स तैयार है वो भी बिना कोई पैसा लगाए।

पुरुषों पर बहुत अच्छी लगती है खाकी

कॉलेज गर्ल ज़रूर ट्राय करे ये स्टाइलिश स्नीकर्स

इन तरीको से बनाये अपनी ऑफिस ड्रेस को और भी अट्रैक्टिव

 

Related News