अपनी पुरानी साड़ियों से बनवाएं ड्रेसेस और गाउन

आजकल लड़कियां आपके लुक को बेहतर बनाने के लिए अलग अलग तरह की ड्रेसेस कैरी करती हैं, उन्हें हमेशा सबसे अलग दिखना पसंद होता है. पर सभी के पास इतने पैसे नहीं होते हैं की वो अपने लिए महंगे महंगे ड्रेस बनवा सके.इसलिए आज हम आपको आपके घर में रखी पुरानी साड़ी के इस्तेमाल से ड्रेस बनाने के तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं.

1- अगर आपके पास साड़ी डूअल कलर् की साड़ी है तो आप उसके इस्तेमाल से अपने लिए फ्रॉक स्टाइल की ड्रेस बनवा सकती हैं. इस ड्रेस को कैरी करने से आपको कैजुअल लुक मिलेगा. आप चाहे तो अपनी ड्रेस को और भी खूबसूरत बनाने के लिए साडी के बॉर्डर को स्लीव्ज़ पर लगवा सकती हैं.

2- ट्रेंडी लुक पाने के लिए अपनी बॉर्डर वाली प्लेन साड़ी से बनी ड्रेस पर आप पीछे की तरफ बटन लगवा सकती हैं. इसके अलावा अगर आप चाहे तो अपनी ड्रेस में कॉन्ट्रास्टिंग बॉर्डर का कुछ हिस्सा स्लीव्ज़ में आगे की तरफ भी अटैच करवा सकती हैं.

3- अगर आपकी साडी बहुत ज़्यादा हैवी है तो इसके इस्तेमाल से आप अपने लिए एथनिक गाउन बनवा सकती हैं. इस गाउन में आप प्लेन वाले हिस्से को ऊपर की तरफ और हैवी वाले हिस्से को स्कर्ट लाइन में रखें. इस गाउन को आप किसी भी फंक्शन में कैरी कर सकती हैं.

4- अपनी बॉर्डर वाली प्लेन साड़ी से आप अपने लिए मिडी  ड्रेस बनवाएं. और इस ड्रेस में बॉर्डर वाला हिस्सा नीचे की तरफ ही रहने दें.

5- आप चाहे तो अपनी पुरानी साडी से अपने लिए स्कर्ट भी बनवा सकती हैं, इसके पल्लू को स्कर्ट लाइन में लगवाएं और इसके ऊपर की तरफ साड़ी का प्लेन हिस्सा लगवाएं. इससे आपको बेहद खूबसूरत लुक मिलेगा, आप इसकी  नेकलाइन में अलग से बॉर्डर भी लगवा सकती हैं.

 

आपके लुक को ग्लैमरस बनाते हैं बरेली के ये झुमके

फॉर्मल और कैजुअल दोनों लुक में जंचती हैं ये स्टाइलिश पेंट्स

शीयर ब्लाउज आपको देते हैं ट्रेंडी लुक

 

Related News