घरेलू नुस्खों की मदद से बनायें अपने रंग को गोरा

सभी लड़कियां गोरी त्वचा पाना चाहती हैं. आप चाहे तो गोरी त्वचा पाने के लिए बाजार से महंगी महंगी क्रीम को खरीदने की जगह घरेलू नुस्खों का इस्तेमाल कर सकती हैं. घरेलू नुस्खों के इस्तेमाल से आपकी त्वचा का रंग गोरा हो जाएगा और आपकी त्वचा को कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होगा. आज हम आपको घरेलू नुस्खों द्वारा रंग को गोरा बनाने के कुछ उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- अपने रंग को गोरा बनाने के लिए एक नींबू को लेकर बीच से काट लें. अब इसके एक टुकड़े को अपने चेहरे पर रगड़ें. ऐसा करने से आपके चेहरे में चमक आ जाएगी. निम्बू में भरपूर मात्रा में ब्लीचिंग एजेंट मौजूद होते हैं, जो आपके रंग को गोरा बनाते हैं. 

2- चेहरे पर आलू का रस लगाने से रंग गोरा हो जाता है. 

3- अपने चेहरे की रंगत निखारने के लिए केले के पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं. केले के पेस्ट को चेहरे पर लगाने से चेहरे का रंग निखर जाता है. 

4- अगर आप गोरी त्वचा पाना चाहती हैं, तो अंडे की सफेदी को अपने चेहरे पर लगाएं. इससे आपकी त्वचा का रंग गोरा हो जाएगा. 

5- अपनी त्वचा में गोरा निखार पाने के लिए एक कटोरे में बादाम का तेल ले लें. अब इसमें थोड़ा सा ऑलिव ऑयल डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इस तेल को अपने चेहरे पर लगाएं और आधे घंटे के बाद अपने चेहरे को हलके गर्म पानी से धो दें. नियमित रूप से ऐसा करने से आपकी त्वचा का रंग गोरा हो जाता है.

 

स्किन में चमक लाता है नारियल का पानी

इस तेल के इस्तेमाल से सिर्फ सात दिनों में पायें लंबे बाल

बालों को शाइनी बनाता है ये होममेड हेयर मास्क

 

Related News