इस तेल के इस्तेमाल से सिर्फ सात दिनों में पायें लंबे बाल
इस तेल के इस्तेमाल से सिर्फ सात दिनों में पायें लंबे बाल
Share:

लंबे घने और काले बाल किसी भी लड़की के चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने में सहायक होते हैं. सभी लड़कियां अपने बालों को काला, घना और लंबा बनाना चाहती हैं. लड़कियां अपने बालों को खूबसूरत बनाने के लिए कई तरह के हेयर प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं. इन चीजों के इस्तेमाल से आपके बाल लंबे होने की जगह रूखे और बेजान हो जाते हैं. आज हम आपको एक ऐसे तेल के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसका इस्तेमाल करने से आपके बाल 7 दिनों में ही बढ़ने लगेंगे. 

सामग्री

करी पत्ते, कलौंजी के बीज, मेथी दाने 

तेल बनाने का तरीका-

तेल बनाने के लिए सबसे पहले कुछ करी पत्तों को लेकर धूप में सूखने के लिए रख दें. जब पत्तियां अच्छे से सूख जाए तो इन्हें मिक्सी में पीसकर पाउडर बना लें. अब एक चम्मच मेथी के बीज और एक चम्मच कलौंजी को मिक्सी में डालकर पीस लें. अब एक पैन को गैस पर रखें. अब इसमें 100 मिलीलीटर नारियल का तेल डालकर गर्म करें. जब तेल गर्म हो जाए तो इसमें एक चम्मच करी पत्ते का पाउडर, 1 चम्मच मेथी के बीज का पाउडर और 1 चम्मच कलौंजी पाउडर डालकर 1 मिनट तक गर्म करें. 

इस्तेमाल करने का तरीका-

रात में सोने से पहले 5 मिनट तक इस तेल से अपने बालों की मसाज करें. सुबह उठने पर अपने बालों को शैंपू से धो लें. नियमित रूप से ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपके बाल लंबे घने और काले हो जाएंगे.

 

आपको लम्बे समय तक जवां बनाए रख सकता है बर्फ का एक टुकड़ा

स्किन के लिए फायदेमंद होता है गर्म पानी

ब्यूटी को बहुत नुकसान पहुंचा सकती हैं ये गलतियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -