सड़क पर चलने वाले ट्रक ड्रायवरो के लिए यह है खुशसखरी

देश के ट्रक ड्राइवर जो हर दिन देश से बाहर अपनी जान की जोखिम उठा कर हमारी जरुरतों का सामान देश विदेश से लेकर आते है। यह उनके लिए गुड न्यूज है। क्योंकि अब  टाटा ने ट्रक ड्राइवरों को रेसर बनने का रास्ता तैयार कर दिया तो वहीं दूसरी ओर महिंद्रा एंड महिंद्रा ने बड़ा कदम उठाते हुए ट्रक ड्राइवरों की सहूलियत के लिए दिल्ली मुंबई सर्विस कोरिडोर पर हर 60 किलोमीटर पर सर्विस सपोर्ट देने का वादा किया है। बल्कि कंपनी ने वादा भी किया है कि यदि दो घंटे के अंदर अगर सुविधा नहीं पहुंचेगी तो कंपनी प्रति घंटे के हिसाब से 500 रुपये जुर्माना देगी। 

देशभर में कंपनी के महत्वपूर्ण जगहों पर 7 एमपार्ट्स प्लाजा भी हैं जिनकी संख्या वित्त वर्ष 2018 में बढ़ाकर 26 करने की है। इसकी जानकारी देते हुए महिन्द्रा ट्रक एंड बस डिवीजन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नलिन मेहता ने बताया कि,‘‘हम चाहते हैं कि हमारे ग्राहक सारा तनाव भूलकर सिर्फ अपने कारोबार पर ध्यान दें। यह सर्विस उन सबके लिए फायदेमंद साबित होगी। 

इन सबके अलावा 1 मार्च 2017 से 150 फास्ट मूविंग स्पेयर्स भी कंपनी बनाएगी जो आवश्यक मेनटेनेंस पार्ट्स के रूप में चिन्हित हैं।  इन्हें  24 घंटे एमपार्ट्स प्लाजा में उपलब्ध कराया जायेगा। कंपनी यहां पर ट्रक ड्राइवरों को जागरूक करने के साथ-साथ ट्रकों के निशुल्क सर्विश कैंप भी लगवायेगी। 

 

ये है वो दस कारण जिसकी वजह से कारों में लगती है आग

चीनी कंपनी शाओमी की ये इलेक्ट्रिक साइकिल, जिसे आप फोल्ड कर सकते है

 

Related News