महाराष्ट्र में लॉकडाउन लगाने पर उद्धव ठाकरे सरकार ने कही यह बात

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना का कहर दिन पर दिन बढ़ता चला जा रहा है। इस बीच एक बार फिर से लॉकडाउन लगने जैसी खबरें आ रहीं हैं। आप जानते ही होंगे कि कोरोना के तेजी से बढ़ रहे मामलों को देखते हुए उद्धव ठाकरे सरकार ने राज्य के कई जिलों में नाइट कर्फ्यू और लॉकडाउन जैसे प्रतिबंध लगा दिये हैं। ऐसे में अब हाल ही में एक बार फिर से मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लॉकडाउन को लेकर बड़ा बयान दिया है। हाल ही में उद्धव ठाकरे ने कहा कि, 'सरकार राज्य में लॉकडाउन के फैसले को आसानी से नहीं ले सकती है। स्थिति की समीक्षा के बाद ही लॉकडाउन को लेकर कोई भी फैसला लिया जाएगा।'

इसी के साथ उन्होंने आगे कहा, 'लॉकडाउन का विकल्प आसानी से नहीं अपनाया जा सकता है। हालांकि हमें जल्द ही ठोस निर्णय लेना होगा। हम अगले कुछ दिनों में स्थिति की समीक्षा करेंगे और फैसला लेंगे। राज्य के लोगों द्वारा कोरोना के दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन करने पर ही दूसरा लॉकडाउन टाला जा सकता है।' आप सभी को हम यह भी बता दें कि महाराष्ट्र में बीते बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के इस साल एक दिन में सबसे अधिक 13,659 नए मामले सामने आए हैं। इन मामलों के सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 22,52,057 हो चुकी है। इस बारे में स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया है।

उनका कहना है कि, '54 और रोगियों की मौत के बाद मृतकों की कुल संख्या 52,610 हो गई है।' इसी के साथ यह जानकारी मिली है कि राज्य में बीते साल 8 अक्टूबर को कोरोना वायरस संक्रमण के 13,395 मामले सामने आए थे और उसके बाद से संक्रमण के दैनिक मामलों में गिरावट देखी जा रही थी।

आज है महाशिवरात्रि का पर्व, यहाँ जानिए शुभ-अशुभ मुहूर्त और राहुकाल

वित्त मंत्रालय ने 14 राज्यों को जारी किया अंतिम राजस्व घाटा अनुदान

आज सेंसेक्स-निफ्टी में रही बढ़त, महाशिवरात्रि पर बंद रहेगा बाजार

Related News