महाराष्ट्र में लग सकता है नाइट कर्फ्यू! केंद्र ने CM उद्धव ठाकरे को दिए सख्त निर्देश

मुंबई: बीते कुछ दिनों से देशभर में कोरोना संक्रमण बढ़ने लगा है। सबसे अधिक मामले इस समय केरल में है। जिसे देखते हुए कोरोना की तीसरी लहर के संकेत माने जा रहे हैं। वहीँ केरल के बाद महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा कोरोना के मरीज मिल रहे हैं। यह सब देखते हुए केंद्र सरकार ने राज्य सरकार को कुछ निर्देश जारी किये हैं। जी दरअसल केंद्र सरकार के इन निर्देशों पर गौर करते हुए महाराष्ट्र सरकार अब राज्य में रात की संचारबंदी लागू करने का विचार कर रही है।

जी हाँ, इस बारे में जानकारी राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने दी। वहीँ दूसरी तरफ केंद्रीय गृह सचिव राजेश भूषण ने राज्य के मुख्य सचिव को राज्य में वैक्सीनेशन मुहिम में तेजी लाने के लिए कहा है और इसके लिए अधिक वैक्सीन की जरूरत होने पर केंद्र सरकार की तरफ से राज्यों को अपेक्षित मात्रा में वैक्सीन के स्टॉक उपलब्ध करवाने का वादा किया है। इसके अलावा केंद्र ने राज्य को यह भी निर्देश दिया है कि दही हंडी और गणेशोत्सव जैसे पर्व त्योहारों को देखते हुए सार्वजनिक ठिकानों में भीड़ बढ़ने पर रोक लगाई जाए और कोरोना से जुड़े प्रतिबंधों का पालन किया जाए।

आप सभी को हम यह भी बता दें कि देश के 41 जिलों में 10 प्रतिशत से ज्यादा संक्रमण दर कायम है। यह देखकर साफ़ स्पष्ट होता है कि कोरोना की दूसरी लहर अभी गई नहीं है। हाल ही में ICMR ने डायरेक्टर बलराम भार्गव ने कहा है कि कोरोना से जुड़े नियमों का पालन ना होने की वजह से कोरोना एक बार फिर तेजी से फैल रहा है। वहीँ दूसरी तरफ केंद्रीय गृहमंत्रालय ने भी केरल और महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए अन्य राज्यों की तुलना में यहां अधिक प्रतिबंधात्मक उपायों को अपनाने की सलाह दी है।

Bigg Boss OTT में जल्द होगी वाइल्ड कार्ड एंट्री

आज आपके शहर में क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए फटाफट

Tokyo Paralympics 2020: योगेश काठुनिया ने डिस्कस थ्रो में भारत को दिलाया सिल्वर मेडल

Related News