आज आपके शहर में क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए फटाफट
आज आपके शहर में क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए फटाफट
Share:

नई दिल्ली: पेट्रोल-डीजल की घटती-बढ़ती कीमतों को देखते हुए लोग परेशान हैं। अब आज सोमवार, 30 अगस्त 2021 के लिए घरेलू तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी कर दिए हैं। आप सभी को बता दें कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज भी कोई बदलाव नहीं हुआ है। बीते सप्ताह के मंगलवार के दिन से ही कीमतें स्थिर है। जी दरअसल पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आखिरी बार बदलाव 24 अगस्त 2021 को हुआ था और उस समय देश के कई शहरों में ईंधन के दामों में कटौती हुई थी। नए रेट को देखे तो आज राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 101.49 रुपये प्रति लीटर है।

वहीं, डीजल 88.92 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। इसके अलावा बात करें मुंबई के बारे में तो यहाँ पेट्रोल 107.52 रुपये प्रति लीटर और डीजल 96.48 पैसे प्रति लीटर है। इसके अलावा अंतरराष्‍ट्रीय मार्केट में कच्चे तेल के दाम में बढ़ोतरी और भारी भरकम टैक्‍स के चलते देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतें रिकॉर्ड स्‍तर पर हैं। आपको बता दें कि पेट्रोल-डीज़ल के खुदरा भाव को हर दिन ही रिवाइज किया जाता है और इसके बाद सुबह 6 बजे नया भाव जारी हो जाता है। वैसे आप चाहे तो अपने घर बैठे SMS के जरिए ही अपने नजदीकी पेट्रोल पंप पर पेट्रोल-डीज़ल का भाव जान सकते हैं।

इसके लिए इंडियन ऑयल के कस्‍टमर अपने मोबाइल से RSP के साथ शहर का कोड डालकर 9224992249 पर मैसेज भेज सकते हैं। शहर कोड आपको इंडियन ऑयल (IOCL) की आधिकारिक वेबसाइट पर मिल जाएगा। वहीँ मैसेज भेजने के बाद आपको पेट्रोल और डीज़ल का ताजा भाव भेज दिया जाएगा। ठीक ऐसे ही BPCL के ग्राहक अपने मोबाइल से RSP टाइप कर 9223112222 SMS भेज सकते हैं। इसके अलावा HPCL के ग्राहक HPPrice लिखकर 9222201122 लिखकर SMS भेज सकते हैं।

Tokyo Paralympics 2020: योगेश काठुनिया ने डिस्कस थ्रो में भारत को दिलाया सिल्वर मेडल

इंदौर में एक और हैरान करने वाला मामला, छावनी इलाके के जिम ट्रेनर ने की खुदकुशी

मंत्री तलसानी श्रीनिवास यादव ने गणेश उत्सव को लेकर की बैठक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -