जब आदमी के पीछे लपका बाघ, पटक दिया जमीन पर, देखिए सांस रोक देने वाला Video

मुंबई: महाराष्ट्र के भंडारा ज़िले में एक ऐसी घटना घटी जिसे देखकर लोग हैरान रह गए. विदर्भ के जंगलों में बाघ और तेंदुआ बड़ी तादाद में रहते हैं और खेतों में काम करने वाले किसानों का आए दिन इनसे एनकाउंटर होता रहता है. किन्तु, सही मौक़े पर यदि सही दिमाग नहीं लगाया जाए, तो जान से भी हाथ धोना पड़ जाता है. एक आदमकद बाघ खेतों में घुस आया तो चारों ओर अफ़रा-तफ़री मच गई. लोग यहां-वहां भागने लगे. 

बाघ भी लोगों की झुंड की ओर लपका. निहत्थे लोगों के पास मिट्टी के ढेले के अतिरिक्त और कुछ नहीं था.  आख़िरकार बाघ ने एक आदमी को दबोच लिया. वो औंधे मुंह ज़मीन पर गिर पड़ा और सांसें रोक लीं. वो मरने की एक्टिंग करने लगा. बाघ कुछ सेकेंड तक उसके पास बैठा रहा. जायज़ा लेता रहा. तब तक बाक़ी लोगों ने बाघ को ललकारा. कुछ लोगों ने उसकी ओर ढेले भी फेंके, किन्तु वो आदमी नहीं हिला. हिलने का मतलब था पलक झपकते ही मौत. बाघ ने उसे टटोला, किन्तु जब कोई हरकत नहीं हुई तो बाघ उसे छोड़कर उल्टी दिशा में भाग निकला.

बाघ के उठते ही वो आदमी भी झटके में उठा और जान बचाकर वहां से भागा. उसकी सांस में सांस आई. इस वीडियो को वन विभाग अधिकारी प्रवीण कासवान ने साझा किया है. उन्होंने वीडियो साझा करते हुए कैप्शन में लिखा कि, ''आप यह देखना चाहेंगे कि कैसे एक व्यक्ति मौत के मुंह से बाहर निकला. बाघ उसका शिकार कर सकता था. लेकिन भीड़ अधिक होने के कारण बाघ डरा हुआ था. शुक्र है कि बाघ और शख्स दोनों को कुछ नहीं हुआ."

 

'टैक्स सेविंग्स के तरीकों को नहीं मिल रही सुधर की कोई मदद

भारतीय कंपनियों को जल्द मिलेगी विदेशी बाजारों में लिस्टिंग की अनुमति

भारतीय ऑटो सेक्‍टर में बढ़ने वाली है चीन की धमक, मोबाइल फोन के बाद अब कारो पर है नजर

 

Related News