महंत नरेंद्र गिरी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बड़ा खुलासा, जांच के लिए सुरक्षित रखा गया विसरा

प्रयागराज: महंत नरेंद्र गिरि की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आ गई है. शुरुआती पोस्टमार्टम रिपोर्ट में फांसी लगने से मौत होने की बात कही गई है. हालांकि, जांच के लिए विसरा को सुरक्षित रख लिया गया है. अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के प्रमुख महंत नरेंद्र गिरि के शव का बुधवार को पोस्टमार्टम किया गया. लगभग ढाई घंटे तक चले पोस्टमार्टम की रिपोर्ट पुलिस (Police) के उच्चाधिकारियों को सीलबंद लिफाफे में सौंप दी गई है.

पोस्टमार्टम के बाद महंत की पार्थिव देह को बाघंबरी गद्दी मठ ले जाया गया है, जहां शव को गंगा स्नान कराने की तैयारी हो रही है.  पांच डॉक्टरों के पैनल ने महंत का पोस्टमार्टम किया और इसकी रिपोर्ट पुलिस के के उच्च अधिकारियों को सौंप दी है. पोस्टमार्टम वाली जगह सुबह से ही छावनी बन गई थी और किसी भी मीडियाकर्मी को भीतर जाने की इजाजत नहीं थी. बता दें कि महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत की गुत्थी अभी सुलझ नहीं सकी है.

नरेंद्र गिरि की मौत के बाद नए-नए खुलासे तो हो रहे हैं, मगर मौत की वजह अभी भी रहस्य बनी हुई है. पुलिस की जांच में 7 ऐसे किरदार सामने आए हैं, जिनकी कड़ियां नरेंद्र गिरि की मौत से जुड़ रहीं हैं. इन्हीं कड़ियों को जोड़कर पुलिस महंत नरेंद्र गिरि की मौत की गुत्थी सुलझाने की कोशिश में लगी हुई है. ये वो चेहरे हैं, जिनमें से कुछ के नाम नरेंद्र गिरि के सुसाइड नोट में हैं, मगर बाकी चेहरे भी सुर्खियों में हैं.

मनी लॉन्डरिंग केस: दिल्ली हाई कोर्ट से CM ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी को बड़ा झटका

नितीश की 'हर घर नल का जल' योजना में डिप्टी CM के परिजनों को मिले करोड़ों के कॉन्ट्रैक्ट

ऑस्ट्रेलिया में भूकंप के जोरदार झटकों से डोली धरती, जानिए क्या रही तीव्रता

 

Related News