खंडवा में आधी रात जल उठी 7 दुकानें, पीड़ित बोले- साजिश के तहत लगाई गई आग

खंडवा: मध्य प्रदेश के खंडवा में सुबह सात दुकानों में आग लगने से हड़कंप मच गया।  शहर के सबसे संवेदनशील इलाके जलेबी चौक के पास यह घटना हुई है। आग की खबर मिलने के बाद जिला प्रशासन और फायर फाइटर मौके पर पहुंचे और आग पर नियंत्रण पाया। लेकिन जब तक आग से जलकर दुकानें पूरी तरह खाक हो गईं थीं। दुकानदारों का कहना है कि यह आग किसी ने साजिश के तहत लगाई है। हालांकि, अभी तक आग लगने की वजह स्पष्ट नहीं हो पाई है। 

बता दें कि खंडवा शहर के अतिसंवेदनशील क्षेत्र जलेबी चौक स्थित महादेव गढ़ मंदिर के पास सात दुकानें बुरी तरह जल गईं। दुकानों में आग लगने की सूचना पाकर दुकानदार और पुलिसकर्मी समेत दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची। जिसके बाद आग पर काबू पाने की कोशिश की जाने लगी। बताया जा रहा है कि आग तड़के 3 से  3:30 बजे के करीब लगी।  जिन दुकानदारों की दुकानें जली हैं, उनका कहना है कि दुकानें जानबूझकर कर जलाई गई हैं। दुकानदारों का कहना था कि आस-पास रखें ट्रक के टायरों पर ऑयल पड़ा हुआ है। दुकानों के पास से केरोसिन ओर पेट्रोल की बू आ रही है। जिससे यह अंदेशा होता है कि किसी ने साजिशपूर्वक आगजनी की वारदात को अंजाम दिया है। उन्होंने कहा कि असामाजिक तत्व खंडवा की शांति को खराब करने का प्रयास कर रहे हैं। 

सात दुकानें जिनमे में आग लगी है, उनमें ज्यादातर मोटर गैरेज की दुकाने हैं। जिनमें कमानी रिपेयरिंग , बैरिंग रिपेयरिंग , टायर रिपेयरिंग आदि का काम किया जाता है। इनमें से एक दुकान ट्रेलिंग शॉप की भी है। मौके पर पहुंचे CSP ललित गठरे ने बताया कि सुबह खबर मिली थी कि, कुछ दुकानों में आग लगी है। जिसके बाद फ़ौरन पुलिस और फायर फाइटर ने मौके पर पहुंचे और आग पर नियंत्रण पाया। सात दुकानों में आग लगी है। इन दुकानों में आग क्यों लगी या किसने लगाई, इसकी भी जांच की जा रही है। CSP ललित गठरे ने बताया कि फॉरेंसिक टीम जांच कर रही है। जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी। अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा।

जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ में महसूस हुए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 3.4 रही तीव्रता

श्रीलंका सरकार अर्थव्यवस्था, सार्वजनिक वित्त को स्थिर करने के लिए कदम उठाएगी

मार्च में WPI मुद्रास्फीति 14.55 प्रतिशत तक बढ़ गयी , सरकार के लिए चिंता और बढ़ी

 

 

Related News