मध्य प्रदेश विधानसभा स्थगित होने पर भड़के गवर्नर लालजी टंडन, कहा- उचित कार्रवाई करूँगा

भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र का आज प्रथम दिन था. जैसी संभावना थी सबकुछ वैसा ही हुआ और कमलनाथ सरकार ने फ्लोर टेस्ट नहीं कराया. बीते रविवार को जब विधानसभा की कार्यसूची जारी की गई थी उसी वक़्त लग गया था कि कमलनाथ सरकार फ्लोर टेस्ट कराने से बच रही है. विधानसभा की कार्यसूची में गवर्नर के अभिभाषण के बाद फ्लोर टेस्ट का उल्लेख नहीं था. सोमवार सुबह जब विधानसभा की कार्यवाही शुरू हुई तो गवर्नर लालजी टंडन ने 1 मिनट में बजट अभिभाषण ख़त्म कर दिया.

स्पीकर ने सदन की कार्यवाही से 26 मार्च तक के लिए स्थगित कर दी. कमलनाथ सरकार के इस फैसले से गवर्नर लालजी टंडन नाराज बताए जा रहे हैं. वह विधानसभा में बजट सत्र की औपचारिक शुरुआत करने 9 मिनट लेट पहुंचे और पूरा अभिभाषण पढ़े बगैर 11 मिनट में राजभवन लौट गए. बहुमत परिक्षण नहीं कराए जाने पर शिवराज सिंह सहित 106 भाजपा विधायक राजभवन पहुंचे और गवर्नर के सामने परेड की. 

भाजपा विधायक दल से बातचीत करते हुए गवर्नर लालजी टंडन ने कहा कि, 'जब मैंने निर्देश दिए थे तो उसका पालन होना चाहिए था. उन्होंने विधायकों से कहा कि आप निश्चिंत रहिए, जो भी उचित कार्रवाई होगी, मैं अवश्य करूंगा. अपने आदेश का पालन करवाना मुझे आता है.' शिवराज सिंह चौहान ने राज्यपाल से मुलाकात के बाद कहा कि कमलनाथ रणछोड़दास हैं. वह फ्लोर टेस्ट से भाग रहे हैं, लेकिन कोरोना का झूठ भी उनकी सरकार नहीं बचा पाएगा. 

कोलकाता वनडे रद्द होने पर भड़कीं ममता, कहा- गांगुली ने हमें बताया क्यों नहीं ?

मध्य प्रदेश विधानसभा 26 मार्च तक के लिए स्थगित, फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची भाजपा

अब पति-पत्नी में तलाक भी करवा रहा कोरोना, पूरा माजरा जानकर चौंक जाएंगे आप

Related News