मैक्रों, पुतिन ने बेलारूस में प्रवासी संकट पर बात की

पेरिस: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने बेलारूस-यूरोपीय संघ की सीमा पर प्रवासी समस्या के समाधान के लिए अपने फ्रांसीसी समकक्ष इमैनुएल मैक्रों के साथ फोन पर बात की, साथ ही पूर्वी यूक्रेन की स्थिति पर भी बात की ।

सूत्रों के अनुसार, पुतिन ने बेलारूसी राष्ट्रपति अलेक्जेंडर लुकाशेंको के साथ प्रवासन समस्या पर चर्चा की और "पोलिश सीमा पर सैनिको  द्वारा शरणार्थियों पर अत्याचार और उनकी मदद न करना एक गंभीर समस्या है " का उल्लेख किया । पुतिन ने बेलारूस और यूरोपीय संघ के देशों के नेताओं से इस मामले पर सीधी बातचीत शुरू करने को कहा । नेताओं ने पूर्वी यूक्रेन के डोबास क्षेत्र में संकट के समाधान में प्रगति की कमी के साथ अपने असंतोष व्यक्त किए । पुतिन के मुताबिक, अमेरिका और काला सागर में उसके भागीदारों द्वारा किए गए बड़े पैमाने पर अभ्यास से रूस और उत्तरी अटलांटिक संधि संगठन के बीच तनाव बढ़ गया है।

सलाहकार ने कहा, ' प्रवासन के मुद्दे पर व्लादिमीर पुतिन ने राष्ट्रपति को सूचित किया कि उन्होंने इसे समाप्त करने की आवश्यकता को समझा। रूस-फ्रांस संबंधों के लिहाज से पुतिन और मैक्रों ने पेरिस में 12 नवंबर को दोनों देशों के विदेश और रक्षा मंत्रियों की नियमित बैठक की सराहना की। राष्ट्रपति इस बात पर सहमत थे कि सैन्य-राजनीतिक मामलों पर द्विपक्षीय वार्ता जारी रहनी चाहिए।

विगत 20 वर्षों में पुलिस हिरासत में हुई 1888 मौतें, लेकिन सिर्फ 26 पुलिसकर्मी दोषी करार

मुश्किल में फसे हार्दिक पांड्या

पाकिस्तान सिविल सोसायटी ने इमरान खान पर टीटीपी के साथ गुप्त समझौते का आरोप लगाया

Related News