Apple ने उतारा नया मैक मिनी, ऐसे जीतेगा आपका दिल

दिग्गज टेक्नोलॉजी कंपनी Apple ने मंगलवार को न्यूयॉर्क में आयोजित इवेंट में आईपैड प्रो 2018 पेश कर दिया है. इतना ही नहीं इसके साथ कंपनी ने एक नया मैक मिनी भी लांच किया है. वर्ष 2014 के बाद पहली बार मैक मिनी की डिजाइन में कंपनी ने बदलाव किया है. नए मैक मिनी को लेकर ऐपल ने दावा करते हुए कहा है कि यह पहले के मुकाबले 5 गुना तेज होगा. इसमें 6 कोर प्रोसेसर है व ग्राहकों को 64 जीबी तक रैम वेरियंट को चुनने का मौका भी दिया जाएगा. 

हालांकि हिंदुस्तान में यह सिर्फ 8 जीबी रैम वेरियंट में ही उपलब्ध होगा. इसमें 2 टीबी तक की इनबिल्ट स्टोरेज ग्राहकों को दी जाएगी. बात करें इसकी कीमत की तो भारत में Mac mini की कीमत 5,000 रुपये है. जबकि अमेरिका में नए मैक मिनी की शुरुआती कीमत $799 यानि करीब 58,800 रुपये है. अमेरिका में इसकी बिक्री 7 नवंबर से होगी, वहीं हिंदुस्तान में यह वर्ष 2018 के अंत तक लाया जाएगा. 

मैक मिनी 2018 के विशेषता पार नजर डालें तो इसमें क्वॉड-कोर या 6-कोर 8वें जेनरेशन का इंटेल कोर प्रोसेसर दिया गया है, जिसकी क्लॉक स्पीड 4.6GHz है . इसमें 64 जीबी तक रैम व 2 टीबी तक की स्टोरेज मिलेगी, हालांकि हिंदुस्तान में 128GB व 256GB वाले दो वेरियंट ही उपलब्ध कराए जाएंगे. इसमें कई सारे पोर्ट दिए गए हैं जिनमें 4 थंडरबोल्ड पोर्ट, 3 यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, 1 एचडीएमआई 2.0 पोर्ट, 2 यूएसबी टाइप ए पोर्ट, 1 ऑडियो जैक व एक गीगाबाइट इथरनेट पोर्ट शामिल किया गया है.

यह भी पढ़ें...

 

अमेरिका ने विकसित की नई टेक्नोलॉजी, बिना ड्राइवर चलेगी कार लाल बत्ती से मिलेगा छुटकारा

XIAOMI की राह पर चलेंगी OPPO , उठाने जा रही है बड़ा कदम, जमकर मिल रही वाहवाही

छोड़िए लाखों-हजारों के दाम, जब बिलकुल फ्री में मिल रहा IPhone तो...

Samsung J7 Pro : पहले बम्पर छूट और अब भारतीयों को मिलेंगी यह ख़ास सुविधा

14000 रु का फ़ोन 2400 रु से भी कम में..., यकीन नहीं तो अभी पढ़ें खबर

Related News