Google प्ले स्टोर पर हैं दर्जन भर फेक एप्स, यूजर्स को झेलना पड़ सकता है काफी नुक्सान

दिग्गज़ सर्च इंजन कंपनी गूगल फेक एप्स को हटाने की लगातार कोशिश कर रहा है. आए दिन यह कंपनी इन्हे लेकर नए-नए तरीके निकाल रही है. क्योंकि फेक एप्स से यूजर्स को बहुत नुकसान होता है और कंपनी इसके लिए प्रयासरत है. आप इस बात से तो वाकिफ होंगे ही कि ये एप्स यूजर्स की निजी जानकारियों को हासिल कर उनका मिसयूज करते हैं.

हाल ही में गूगल प्ले स्टोर पर 15 जीपीएस और नेविगेशन एप्स ऐसे पाए गए हैं जो फेक हैं. मतलब कि यूजर के नदी डाटा को इन एप्स से खासा नुकसान हो सकता है. जबकि एक ख़ास बता यह है कि इन एप्स का इस्तेमाल ग्राहकों ने भरी मात्रा में किया है. खबर है कि जानकारी के मुताबिक इन एप्स को 50 मिलियन बार इंस्टाल किया जा चुका है. 

पिछले हफ्ते मालवेयर रिसर्चर लुकास स्टेफैन्को (Lukas Stefanko) ने जानकारी देते हुए कहा था कि उन्होंने गूगल प्ले स्टोर पर 15 ऐसे एप्स को देखा है जो कि सिर्फ गूगल मैप्स के बारे में बताते हैं और उनमें अलग से कोई फीचर नहीं है. जबकि उन्होंने ययह भी बताया कि ये महज एम्बेडेड एडवर्टिजमेंट्स से पैसा बनाने का काम करते है और इनमें से कुछ एप्स तो ऐड को हटाने के लिए पैसे की मांग भी करते हुई पाए जाते हैं, जबकि कई दूसरे एप्स एंड्रॉइड डिवाइस के यूजर्स से कई तरह की जानकारियों को हासिल करने के लिए अनुमति चाहते हैं. 

Redmi Note 7 : 48MP कैमरा ही नहीं, इन 3 वजह से भी आप कह सकते हैं इसे 'BEST' स्मार्टफोन

फ्लिपकार्ट की Republic Day Sale शुरू, शाओमी का सबसे धमाकेदार फ़ोन बम्पर डिस्काउंट में....

आप भी है इस लोकप्रिय एप के दीवाने, तो तुरंत कर दें डिलीट, नहीं तो...

गूगल का नया एलान, आपको नुकसान पहुँचाने वाले एप्स का करेगी खात्मा

Related News