हिन्दू युवक से प्यार करना मुस्लिम लड़की को पड़ा भारी, भाइयों ने दी दर्दनाक मौत

गाजियाबाद: यूपी के गाजियाबाद से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ हिंदू युवक से प्यार करने की वजह से शीबा नाम की मुस्लिम लड़की का उसके भाइयों ने क़त्ल कर दिया। यह बात उसके भाइयों को पसंद नहीं आई तथा उसे घुमाने के बहाने गाजियाबाद लेकर आए। तत्पश्चात, गला दबाकर हत्या कर दी तथा लाश को मुरादनगर के गंगनहर में फेंक दिया।

दरअसल, उत्तराखंड के हरिद्वार जिले के अंतर्गत आने वाले रुड़की जिले की 17-18 वर्ष की शीबा एक स्थानीय हिंदू युवक से प्यार करती थी। यह बात उसके भाइयों- 21 वर्षीय सूफियान तथा 24 वर्षीय महताब को पसंद नहीं आई। परिजनों ने उसे दिल्ली में चचेरे भाई के पास भेज दिया। हालाँकि, यहाँ भी वह फोन के माध्यम से अपने प्रेमी के संपर्क में थी। यह बात उसके चचेरे भाई महताब को पता चली तो उसने सूफियान को बताया। तत्पश्चात, दोनों ने मिलकर शीबा की हत्या की योजना बनाई। दोनों शीबा को घुमाने के बहाने गाजियाबाद में मुरादनगर गंगनहर के पास लेकर आए। यहाँ उन्होंने शीबा का गला दबाकर क़त्ल कर दिया तथा लाश को गंगनहर में फेंक दिया।

DCP (ग्रामीण) विवेक चंद्र यादव ने बताया, “दोनों आरोपित वारदात को अंजाम देकर पैदल ही लौट रहे थे। इसी के चलते वहाँ गश्त कर रही पुलिस की फैंटम टीम ने उन्हें रोक लिया। पूछताछ के चलते दोनों सकपका गए। दोनों को संदिग्ध पाकर पुलिस उन्हें मुरादनगर थाने लेकर आई गई। यहाँ पर उन्होंने अपनी बहन के क़त्ल की बात कबूल की।” DCP ने बताया कि पूछताछ में अपराधियों ने बताया कि उनकी बहन की प्रेम-प्रसंग के चलते सामाज में उनकी बेइज्जती हो रही थी। इसलिए उन्होंने उसका क़त्ल हत्या कर दिया। DCP यादव ने बताया, शीबा को ऑटो में लेकर दोनों भाई दिल्ली से कस्बा मुरादनगर गंगनहर तक आए थे। तत्पश्चात, तकरीबन डेढ़ किलोमीटर तक गंगनहर की पटरी पर पैदल चले। इस के चलते मौका पाकर उन्होंने शीबा का क़त्ल कर दिया।

शीबा का सगा भाई सूफियान मजदूरी करता है, जबकि चचेरा भाई महताब दिल्ली में ऑटो चलाता है। DCP यादव ने कहा कि दोनों के खिलाफ हत्या एवं अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों की निशानदेही पर पुलिस ने मृतक के सैंडल, कपड़े, आधार कार्ड और गमछा बरामद किया गया है। गंगनहर में पानी का बहाव तेज होने की वजह से अभी तक लाश बरामद नहीं हो पाई है। इसके लिए NDRF, SDRF एवं पुलिस की टीमों को लगाया गया है। आसपास के जिलों की पुलिस को भी इसके बारे में सूचित कर दिया गया है।

'यह दुर्भाग्यपूर्ण होगा अगर महाराष्ट्र हीरा उद्योग को गुजरात के हाथों खो देता है', सूरत डायमेंड बोर्स के उद्घाटन पर बोले कांग्रेस नेता

'बिहार में शराब जो भी पियेगा, पकड़ा जाएगा...', दरभंगा शराब पार्टी पर बोले JDU प्रवक्ता

बलि प्रथा रोक पर छिड़ी जंग, आपस में भिड़े श्यामा माई मंदिर परिसर के समर्थक और विरोधी

Related News