Lok Sabha Election Results 2019: इंदौर में आगे निकले शंकर लालवानी, ज्योतिरादित्य हुए 18000 मतों से पीछे

भोपाल: इस समय प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटों पर मतगणना जारी है और सबसे रोचक मुकाबला भोपाल संसदीय सीट पर है जो सभी के लिए रोमांचक है. ऐसे में भाजपा प्रत्याशी प्रज्ञा ठाकुर का मुकाबला पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह से है लेकिन वह उनसे आगे निकल गेन हैं. वहीं चुनावी इतिहास में पहली बार प्रदेश में चार चरणों में हुए मतदान में कुल 71.2 फीसदी मतदान हुआ, जो कि 2014 की तुलना में 9.63 फीसदी अधिक था. इसी के साथ इस बार ज्योतिरादित्य सिंधिया आठ हजार मतो से पीछे चल रहे हैं और अजय सिंह 54000, विवेक तन्खा 63 हजार से ज्यादा, शंकर ललवानी एक लाख से अधिक वोटों से आगे.

वहीं छिंदवाड़ा विधानसभा छठे राउंड के बाद कमल नाथ जी 7000 से आगे चल रहे हैं. इसी के साथ प्रज्ञा ठाकुर 30 हजार से अधिक मतों से आगे है और दिग्विजय सिंह के भाई विधायक लक्ष्मण सिंह भोपाल में मतगणना केंद्र पर पहुंचे उन्होंने कहा कि ''हमने उम्मीद नहीं छोड़ी है.'' बात करें गुना लोकसभा सीट की तो उसपर अशोकनगर जिले की तीनों विधानसभा से 1288 वोटों से सिंधिया पीछे चल रहे हैं.

इसी के साथ दमोह की बात करें तो लोकसभा तीसरे राउंड में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी प्रहलाद पटेल 49092 से आगे चल रहे हैं और इंदौर में भाजपा के शंकर ललवानी 76372 से आगे चल रहे हैं. इसी के साथ विदिशा संसदीय क्षेत्र से भाजपा के रमाकांत भार्गव कांग्रेस के शैलेन्द्र पटेल से 75395 वोट से आगे चल रहे हैं और टीकमगढ़ संसदीय क्षेत्र भाजपा प्रत्याशी आगे निकलते जा रहे हैं. ज्योतिराज सिंधिया18000 मतों से पीछे हुए हैं.

बिहार में चला भाजपा का जादू, महागठबंधन हुआ चारो खाने चित्त

Lok Sabha Election Results: भोपाल में दिग्विजय सिंह से आगे निकलीं साध्वी प्रज्ञा

रूझानों में बेगूसराय सीट पर गिरिराज सिंह चल रहे भारी मतो से आगे

Related News