लीबिया और इटली अवैध आव्रजन और नवीकरणीय ऊर्जा पर मिलकर करेंगे काम

लीबिया और इटली अवैध आव्रजन और नवीकरणीय ऊर्जा पर मिलकर काम करेंगे, प्रधान मंत्री मारियो ड्रैगी और लीबिया के प्रधान मंत्री अब्दुल हामिद दबीबा ने मीडिया से पहले कहा। "इटली लीबिया के साथ खड़ा है और इस जटिल संक्रमण के दौरान इसका समर्थन करता है: युद्धविराम का ठोस कार्यान्वयन, विदेशी भाड़े के सैनिकों और सैनिकों को हटाना, और एक संस्थागत संरचना का निर्माण," इतालवी प्रधान मंत्री ड्रैगी ने कहा - अगर सब ठीक हो जाता है।

यह प्रक्रिया वर्ष के अंत तक चुनावों और "राष्ट्रीय सुलह की प्रक्रिया" के साथ समाप्त होनी चाहिए। अन्य यूरोपीय देश इस प्रयास का हिस्सा होंगे, ड्रैगी ने कहा अपनी प्रतिबद्धता के हिस्से के रूप में, इटली अस्पताल बनाने और चिकित्सा कर्मचारियों को भेजने में मदद करेगा और इटली में इलाज के लिए "बाल चिकित्सा कैंसर रोगियों वाले कई दर्जन लीबिया के बच्चे" भी प्राप्त करेगा, ड्रैगी ने कहा। इटली के नेता ने कहा, "जीवाश्म ईंधन के मामले में लीबिया इटली का 'बड़े पैमाने पर ऊर्जा भागीदार" है, लेकिन हम अक्षय ऊर्जा के क्षेत्र में भी सहयोग शुरू करना चाहते हैं। द्रघी ने कहा कि दोनों नेताओं ने मानवीय मुद्दों और पलायन, मानव तस्करों के खिलाफ लड़ाई, शरणार्थी सहायता, मानवीय गलियारों और ग्रामीण समुदायों के विकास पर भी चर्चा की। 

2011 में दिवंगत नेता मुअम्मर गद्दाफी के पतन के बाद से लीबिया असुरक्षा और अराजकता का सामना कर रहा है, जिससे उत्तरी अफ्रीकी देश उन हजारों अवैध प्रवासियों के लिए प्रस्थान का पसंदीदा बिंदु बन गया है जो यूरोपीय तटों की ओर भूमध्यसागरीय पार करना चाहते हैं।

मोदी सरकार की दिशाहीनता ने कोरोना वैक्सीन के उत्पादन और वितरण को चौपट कर दिया - प्रियंका वाड्रा

पीएम मोदी की बैठक में शामिल नहीं हुईं ममता, गवर्नर बोले- लोक सेवा पर हावी हो गया अहंकार

'देश में न्यूनतम GDP और अधिकतम बेरोज़गारी, PM के लिए शर्म की बात...', मोदी सरकार पर राहुल का हमला

Related News