लेबनान ने यूएई के खिलाफ यमनी हूती मिसाइल हमलों का आरोप लगाया

बेरूत - लेबनान के विदेश मंत्रालय ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के खिलाफ यमनी हौथी मिलिशिया के मिसाइल हमलों की निंदा की है। लेबनान के विदेश मंत्रालय ने सोमवार को जारी एक बयान में "संयुक्त अरब अमीरात के नेतृत्व और लोगों की संप्रभुता, सुरक्षा, स्थिरता और क्षेत्रीय अखंडता पर किसी भी हमले का सामना करने के लिए एकजुटता" व्यक्त की।

यूएई के रक्षा मंत्रालय ने सोमवार को घोषणा कि की उसकी वायु रक्षा प्रणालियों ने हौथी मिलिशिया द्वारा यूएई के खिलाफ दागी गई दो बैलिस्टिक मिसाइलों को रोक दिया और नष्ट कर दिया। राज्य समाचार के अनुसार, हमले के परिणामस्वरूप किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। हमलों के तुरंत बाद, संयुक्त अरब अमीरात के विदेश मंत्रालय ने यमन के अल जॉफ गवर्नर में एक बैलिस्टिक मिसाइल लांचर को नष्ट करने की घोषणा की।

17 जनवरी को यूएई पर हौथी हमले के जवाब में आग का नवीनतम आदान-प्रदान हुआ, जिसके दौरान यूएई की राजधानी में अबू धाबी नेशनल ऑयल कंपनी के लिए भंडारण सुविधाओं के पास तीन पेट्रोलियम टैंकरों में आग लग गई। इस हमले में तीन लोगों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए।

ईरान द्वारा समर्थित यमन में हौथी मिलिशिया ने संयुक्त अरब अमीरात में 17 जनवरी के हमले की जिम्मेदारी ली है, जो हौथियों से लड़ने वाले सऊदी नेतृत्व वाले सैन्य गठबंधन का सदस्य है।

बांग्लादेश सामूहिक विद्रोह दिवस मना रहा है

दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून की स्वीकृति रेटिंग बढ़कर 41 प्रतिशत हुई

लीबिया की संसद ने चुनावों के लिए एक 'नया पाठ्यक्रम' तैयार करने का आग्रह किया

Related News