NABARD में नौकरी पाने का आखिरी मौका, फटाफट कर लें आवेदन

नाबार्ड बैंक ऑफ एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट (NABARD) में सरकारी नौकरी पाने सबसे अच्छा और शानदार अवसर है. यदि आप ग्रेजुएट हो चुके हैं, तो NABARD में असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर आवेदन करने के लिए योग्य हैं. इस भर्ती अभियान के तहत नाबार्ड असिस्टेंट मैनेजर के 150 पदों पर बहाली करेगा. इच्छुक एवं योग्य कैंडिडेट्स NABARD के ऑफिशियल पोर्टल पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 2 सितंबर से आरम्भ हो चुकी है तथा आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 सितंबर है. इसके अतिरिक्त इन पदों के लिए पहले फेज की भर्ती परीक्षा अनुमानित 16 अक्टूबर, 2023 को आयोजित की जा सकती है. कैंडिडेट्स नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से सरलता से सीधे आवेदन कर सकते हैं.

योग्यता:- कैंडिडेट्स के पास नोटिफिकेशन में दिए गए संबंधित विषयों में किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए. 

आयु सीमा:- इसके अतिरिक्त इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की आयु 01-09-2023 तक 21 वर्ष से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

चयन प्रक्रिया:- नाबार्ड बैंक भर्ती के लिए कैंडिडेट्स का चयन प्रीलिम्स और मेन एग्जाम के बाद इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. मेन एग्जाम तथा इंटरव्यू तक पहुंचने के लिए कैंडिडेट्स को अधिकतम 1:25 और 1:3 के अनुपात में क्वालीफाई करना होगा. फेज I और फेज II के इस परीक्षा में 1 गलत जबाव पर 1/4 अंक काट लिए जाएंगे. NABARD Recruitment 2023 आवेदन लिंक

आवेदन शुल्क:- जो भी कैंडिडेट्स नाबार्ड भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन कर रहे हैं, तो एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी कैटेगरी वाले कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क  के तौर पर 150/- रुपये तथा अन्य सभी कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क ₹800/- रुपये का भुगतान करना होगा. आवेदन शुल्क का भुगतान सिर्फ ऑनलाइन मोड के तहत किया जाएगा. इसके अतिरिक्त इससे संबंधित अधिक जानकारी के लिए कैंडिडेट्स नाबार्ड के ऑफिशियल पोर्टल को भी देख सकते हैं.

क्या आप करना चाहेंगे ये काम ? ये हैं दुनिया की 5 सबसे अजीबोगरीब नौकरियां

'अभिषेक बनर्जी के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई न करें..', सीएम ममता के भतीजे को हाई कोर्ट से मिली बड़ी राहत

'लालू यादव हाजिर हों..', कोर्ट का आदेश, देखें वो 7 मामले, जिनमे लोगों से 'जमीन' लेकर रेलवे में दी गई नौकरी

Related News