लैंबॉर्गिनी को है डबल डिजिट में बढ़ोतरी की उम्मीद

सुपर स्पोर्ट्स लग्जरी कार बनाने वाली इटालियन कंपनी ऑटोमोबिली लैंबॉर्गिनी को उम्मीद है कि उसकी सुपर स्पोर्ट्स लग्जरी कार भारतीय बाजार में इस साल डबल डिजिट की बढ़ोतरी करेगी. जिसकी बिक्री 2017 में काफी स्थिर रही थी. गौरतलब है कि कंपनी की इंडियन मार्केट में हुराकेन और अवेंतादोर जैसे दो बेहतरीन मॉडल बिक्री के लिए उपलब्ध है. आटोमोबिली लैंबॉर्गिनी इंडिया के प्रमुख शरद अग्रवाल का कहना है कि पिछले साल हुए नोटबंदी व GST का फैसला इंडस्ट्री के लिए काफी चुनौतीपूर्ण रहा.

अग्रवाल ने कहा, ''नोटबंदी व GST को लागू किए जाने के चलते 2017 में खरीदारी टल गई। लेकिन​आखिरी तिमाही में मांग लौटने लगी व ये जारी रहनी चाहिए". उन्होंने कहा कि, 'कुल आर्थिक वृद्धि को लेकर माहौल सकारात्मक है व नोटबंदी व GST के बाद मार्केट में स्थिरता आई है. हमें इस सेक्शन में बढ़ोतरी की उम्मीद है.' इटली की सुपर स्पोर्ट्स लग्जरी कार निर्माता कंपनी लैंबॉर्गिनी की ये उम्मीद कितनी सफल होगी ये तो समय ही बताएगा. हालाँकि इस साल भारत में कई लग्जरी कार निर्माता कम्पनिया अपनी नई व स्पोर्ट्स कार पेश करने जा रही है.

जिसमे मर्सिडीज़ जी-क्लास का नाम सबसे ज्यादा चर्चा में है. 2018 में देश में कई सुपर स्पोर्ट्स लग्जरी कारें भी दस्तक देने जा रही है. वहीं बीते साल की बात करें तो लैंबॉर्गिनी ने को छोड़ कर अन्य कंपनियों ने भारतीय बाजार में अपनी अच्छी कमाई की थी. लेकिन इस साल लैंबॉर्गिनी को भी अपनी कारों की भारतीय बाजार में डबल डिजिट में बढ़ोतरी की उम्मीद है. 

 

SUV सेगमेंट में वोक्सवैगन की T-क्रॉस की एंट्री

फ़िएट क्रोनोस सेडान की झलक सबसे अलग

इतिहास मारुती सुजुकी का

 

 

Related News