लालू की बेटी ने की तेजस्वी को CM बनाने की अपील, कहा- 'जो रोजगार को लाए हैं, हम उनको लाएंगे'

पटना: रविवार को नीतीश कुमार ने भारतीय जनता पार्टी के सहयोग से 9वीं बार सीएम पद की शपथ ली। नीतीश ने कहा कि महागठबंधन एवं INDIA ब्लॉक में चीजें अच्छी प्रकार से काम नहीं कर रही थीं, इसलिए छोड़ना पड़ रहा है। इस बीच राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य निरंतर नीतीश कुमार पर हमलावर हैं। तेजस्वी यादव को बिहार का सीएम बनाने की अपील करते हुए रोहिणी आचार्य ने 'जो राम को लाए हैं, हम उनको लाएंगे' की तर्ज पर एक लाइन लिखी है। उन्होंने लिखा, "जो रोजगार को लाए हैं, हम उनको लाएंगे, फिर से तेजस्वी बिहार बनाएंगे।" 

ऐसा बताया जा रहा है कि लालू की बेटी की सोशल मीडिया पर टिप्पणी के पश्चात् से राजद-नीतीश के बीच रिश्तों में और कड़वाहट हुई। दरअसल, रोहिणी ने नीतीश कुमार को लेकर कई ट्वीट किए जिन्हें बाद में डिलीट कर दिया। जब नीतीश महागठबंधन से अलग हो गए तो रोहिणी आचार्य ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा, 'कूड़ा गया फिर से कूड़ेदान में, कूडा-मंडली को बदबूदार कूड़ा मुबारक'। इससे पहले रोहिणी ने लिखा कि 'जब तक सांस बाकी है, सांप्रदायिक ताकतों के खिलाफ हमारी लड़ाई जारी है।' 

महागठबंधन छोड़ने के पश्चात् नीतीश कुमार ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा था कि महागठबंधन में स्थिति ठीक नहीं थी, इसलिए मैंने यह कदम उठाया। बिहार के महागठबंधन में लालू प्रसाद यादव की राजद एवं कांग्रेस के साथ तीन वाम दल (सीपीआईएम, सीपीआई और सीपीआई माले) सम्मिलित हैं। नीतीश कुमार ने कहा, 'मैं लंबे वक़्त से किसी भी बारे में टिप्पणी नहीं कर रहा हूं क्योंकि महागठबंधन में चीजें सही नहीं थीं। मुझे अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं समेत सभी से राय और सुझाव मिल रहे थे। मैंने उन सभी की बात सुनी तथा आज इस्तीफा दे दिया'। नीतीश कुमार अब भारतीय जनता पार्टी के सहयोग से मुख्यमंत्री पद की शपथ ले चुके हैं।  

अगर आप सर्दियों में गर्मियों का मजा लेना चाहते हैं तो भारत की इन चार जगहों की कर सकते हैं सैर

Jayanti Special: लाला लाजपत राय के बचपन की इमोशनल कहानी, जिसे लोग आज भी करते है याद

'हमारी सरकार बनी, तो जाति जनगणना करवाएंगे..' बिहार में राजनितिक उथलपथल के बीच राहुल गांधी का वादा

Related News