वीडियोकॉन के लिए ऋण प्रस्तावों के 46 प्रतिशत को मंजूरी देने में शामिल कोचर: ईडी

मुंबई: चंदा कोचर समिति का हिस्सा थीं या उन बैठकों में मौजूद थीं जहां वीडियोकॉन समूह के 46 प्रतिशत प्रस्तावों पर सहमति हुई थी, जिसमें से 5,394 करोड़ रुपये के आठ प्रस्तावों को आईसीआईसीआई बैंक के एमडी और सीईओ बनने के बाद मंजूरी दे दी गई थी, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आईसीआईसीआई-वीडियोकॉन ऋण मामले के संबंध में अपनी चार्जशीट में कहा।

ईडी द्वारा पिछले महीने यहां मनी लांड्रिंग रोधक कानून (पीएमएलए) की विशेष अदालत के समक्ष दायर 308 पन्नों की चार्जशीट, जिसे आईएएनएस ने देखा है, ने दावा किया कि पीएमएलए के तहत जांच में पता चला है: "चंदा कोचर समिति का हिस्सा थीं या वर्तमान वीडियोकॉन समूह के 28 प्रस्तावों (सभी प्रस्तावों का 46 प्रतिशत) में बैठक में। 28 प्रस्तावों में से, 5,394 करोड़ रुपये के आठ प्रस्तावों को वीडियोकॉन समूह को ICICI बैंक के एमडी और सीईओ बनने के बाद मंजूरी दी गई थी।

ईडी ने दावा किया कि वीडियोकॉन ग्रुप ऑफ कंपनीज के चार प्रस्तावों में एमडी और सीईओ के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान, वह दोनों की सिफारिश करने वाली समितियों का हिस्सा थीं। ईडी ने आगे कहा कि आईसीआईसीआई बैंक द्वारा वीडियोकॉन समूह की कंपनियों को रुपे टर्म लोन ((आरटीएल) मंजूर करने के संबंध में, वह तीन ऋणों की निर्णय लेने की प्रक्रिया का हिस्सा था।

कोरोना वैक्सीन का कच्चे तेल की कीमतों पर पड़ा असर, इतनी आई बढ़त

एनएसई द्वारा तकनीकी विश्लेषण और विकल्प प्रशिक्षण का कार्यक्रम हुआ शुरू

वॉलमार्ट ने वार्षिक निर्यात को USD10 बिलियन तक बढ़ाने की प्रतिबद्धता जताई

Related News