जानिए एयरटेल या Vi किसने मारी बाजी, किसका है सबसे सस्ता प्लान

प्राइवेट और सरकारी टेलीकॉम कंपनियां, सभी अपने ग्राहकों को आकर्षक प्लान्स देने के साथ-साथ आपस में भी निरंतर पहला स्थान पाने के लिए प्रतियोगिता करने में कभी भी पीछे नहीं रहती है. आज हम देश की दो प्रमुख प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों, एयरटेल (Airtel) और वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) या वीआई (Vi) के पोस्टपेड प्लान्स (Postpaid Plans) के बारें में बात कर रहे है. आइए देखते हैं कि 500 रुपये से कम वाले इनके प्लान्स में कौन बाजी मारता है.. 

Vi का 499 रुपये वाला शानदार प्लान: Vi के इस 499 रुपये के मूल्य वाले प्लान में यूजर को 75GB हाई स्पीड इंटरनेट कि सुविधा भी दी जा रही है. इसके साथ-साथ, इस प्लान में कंपनी 200GB रोलोवर डेटा की सुविधा भी प्रदान कर रहे है और इसमें आपको किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 SMS प्रति दिन के बेनिफिट्स भी मिल रहे है. 

ओटीटी फायदों के बारें में बात की जाए तो इस प्लान को खरीदने वाले यूजर्स को अमेजन प्राइम वीडियो का सब्सक्रिप्शन, डिज्नी+हॉटस्टार का मोबाइल सब्सक्रिप्शन, वीआई मूवीज एंड टीवी का एक्सेस और 6 महीने के लिए हंगामा म्यूजिक ऐप कि ऐड-फ्री मेंबरशिप भी दी जा रही है. 

Airtel का 499 रुपये वाला प्लान: एयरटेल भी 499 रुपये का एक शानदार पोस्टपेड प्लान को लेकर आई है, जिसका नाम ‘इन्फिनिटी फैमिली प्लान’ है. 499 रुपये कि मूल्य वाले इस प्लान में आपको 75GB डेटा, 200GB रोलोवर डेटा, किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 SMS प्रति दिन कि सुविधाएं भी दी जा रही है. इस प्लान में यूजर्स को एक रेगुलर सिम भी दी जा रही है. 

इस प्लान में आपको कई सारे ओटीटी बेनिफिट्स भी मिल रहे है, अमेजन प्राइम वीडियो की एक वर्ष की मेंबरशिप, डिज्नी+हॉटस्टार VIP का एक वर्ष का सब्सक्रिप्शन, विंक प्रीमियम और एयरटेल एक्स-स्ट्रीम ऐप का एक्सेस, ये सब कुछ इस प्लान का भाग है. 

ये हैं एयरटेल और वीआई के 2 ऐसे प्लान्स, जिनका मूल्य 500 रुपये है कम है. अब अप बताएं कि इनमें से कौनसा प्लान आपके लिए सबसे अच्छा है और किसके प्लान में लाभ दिए जा रहे हैं.

क्या इंडिया में कम होगी iPhone 13 मिनी की कीमत

अभी दें इन प्रश्नों के उत्तर और जीते कई हजार का इनाम

आज राज्यसभा में मिसाइल फायरिंग पर बयान देंगे राजनाथ सिंह

Related News