क्या इंडिया में कम होगी iPhone 13 मिनी की कीमत
क्या इंडिया में कम होगी iPhone 13 मिनी की कीमत
Share:

चीन में लगे लॉकडाउन के चलते Apple के सप्लायर Foxconn ने आईफोन के प्रोडक्शन पर रोक लगाई जा चुकी है, ऐसे में लोगों में डर था कि कहीं आईफोन प्रोडक्ट्स की शॉर्टेज नहीं होना चाहिए. अब ऐसी खबर आई है, जिसने भारतीयों के चेहरे पर ख़ुशी को और भी ज्यादा बढ़ा दिया है. जल्द ही इंडिया के फॉक्सकॉन प्लांट में Phone 13 का उत्पादन शुरू किया जाने वाला है, जिससे इंडियन में बहुत उत्साह देखने के लिए मिल रहा है. वहीं लोगों को उम्मीद है कि भारत में प्रोडक्शन होने के चलते फोन कम कीमत में भी मिल सकता है. 

अप्रैल से शुरू हो सकता है फॉक्सकॉन प्लांट में iPhone 13 का उत्पादन: बिजनेस स्टैंडर्ड से बात करने वाले सूत्रों का कहना है कि, Apple के अप्रैल से  इंडिया के चेन्नई के पास श्रीपेरंबुदूर में फॉक्सकॉन प्लांट में iPhone 13 का उत्पादन शुरू करने का अनुमान है. मैनुफैक्चर्ड यूनिट्स डोमेस्टिक और एक्सपोर्ट दोनों के लिए होने वाला है. डिवाइस का उत्पादन वास्तव में जनवरी में शुरू कर दिया गया है, लेकिन दिसंबर 2021 में बासी भोजन के बारे में विरोध के उपरांत Apple द्वारा उत्पादन को निलंबित करने की वजह से स्थगित भी किया जा चुका है जिससे खाद्य विषाक्तता और अस्वच्छ शौचालय का भी बुरा मामला हुआ.

विरोध के बाद रखा जाएगा हर चीज का ध्यान: विरोध के उपरांत, Apple ने तेजी से कार्रवाई की मांग करते हुए फॉक्सकॉन के प्रोडक्शन प्लांट को प्रोबेशन पर रख दिया है. अमेरिका स्थित टेक दिग्गज ने बोला है कि वह इंडिपेंडेंट ऑडिटर्स के साथ-साथ वर्कर्स के डॉमेट्रीज और डाइनिंग हॉल में निगरानी की स्थिति भी जारी रहने वाली है. श्रीपेरुम्बदूर संयंत्र में लगभग 17,000 लोग कार्यरत हैं और तीन शिफ्टों में काम करता है.

Apple iPhone 13 के स्पेसिफिकेशन्स: Apple iPhone 13 को 24 सितंबर, 2021 को पेश कर दिया गया है. 4 मॉडलों में से एक, यह iPhone 13 मिनी के उपरांत लाइनअप से दूसरा सबसे किफायती है. डिवाइस A15 बायोनिक द्वारा संचालित है, जिसमे 60Hz 1170 x 2532 OLED पैनल है, और यह 4GB RAM के साथ आता है. फोटोग्राफी के लिए, आपको पीछे की तरफ 12MP + 12MP का सेटअप भी दिया जा रहा है जबकि सामने की तरफ एक 12MP यूनिट है. बैटरी का आकार 3,240mAh है और यह 15W चार्जिंग को सपोर्ट कर रहा है.

अभी दें इन प्रश्नों के उत्तर और जीते कई हजार का इनाम

आज राज्यसभा में मिसाइल फायरिंग पर बयान देंगे राजनाथ सिंह

Jio में मिल रहा शानदार ऑफर, जानिए क्या है 28 दिनों वाले प्लान की कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -