जानिए किस तरह निरहुआ ने अपने फैंस के दिल में बनाई अपनी खास जगह

जब भी भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के बारें में बात की जाती  है, तब-तब दिनेश लाल यादव (Dinesh Lal Yadav) उर्फ निरहुआ का नाम सबसे पहले हर किसी की जुबान पर आ जाता है. अपनी गायकी और एक्टिंग से तो निरहुआ लाखों दिलो की धड़कन है, लेकिन जिसके अतिरिक्त उनके प्यार भरे स्वभाव और अपनेपन के लिए भी लोग उन्हें बहुत पसंद करते हैं. दिनेश लाल यादव आज अपना 43वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे है. यूपी के गाजीपुर के रहनेवाले दिनेश लाल के एल्बम ‘निरहुआ सटल रहे’ की कामयाबी के उपरांत से वे दर्शको के दिलों में समा गए और फिर देखते देखते वे भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के जुबली स्टार बन चुके है.

सैकड़ों फिल्में और गाने करने के उपरांत निरहुआ ने राजनीति में भी कदम रखा है. बीजेपी पार्टी से आजमगढ़ से चुनाव लड़ने के उपरांत से निरहुआ अब राजनीति में बहुत अधिक मात्रा में अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहे हैं. लोगों की सहायता और उनके दुख-सुख से साथी बनने लगे हैं.  निरहुआ के मूवीज की बात करें तो इन दिनों वे लखनऊ में फिल्म ‘जान लेबू का’ की शूटिंग कर रहे हैं, जिसमे उनके अपोजिट अक्षरा सिंह है. 

भोजपुरी में एक के बाद एक कई हिट देने के लिए दिनेश लाल यादव को लगातार तीन साल तक इंटरनेशनल भोजपुरी मूवी अवॉर्ड से सम्मानित भी किए जा चुके है. निरहुआ को 3 में से 2 अवॉर्ड बेस्ट एक्टर कैटेगरी में मिल चुके है, जबकि एक अवॉर्ड उन्हें 'जुबली स्टार अवॉर्ड' कैटेगरी के दिए जा चुके है. साथ ही उन्हें वर्ष 2016 में उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार 'यश भारती सम्मान अवॉर्ड' से सम्मानित कर चुके है.

ओलिव ग्रीन क्रॉप टॉप और मैचिंग पैंट में खूबसूरती को भी मात दे रही अक्षरा सिंह

मोनालिसा और निरहुआ ने इस गाने में किया जबरदस्त रोमांस

रानी चटर्जी के सिर चढ़ा 'कच्चा बादाम' का खुमार, वीडियो शेयर कर कही ये बात

Related News