किम जोंग ने अपनी टीम में किया बड़ा बदलाव, कहीं कोरोना पर सच छुपाने की साजिश तो नहीं ?

प्योंग्यांग: एक ओर पूरी दुनिया कोरोना महामारी से जूझ रही है, तो वहीं दूसरी ओर नॉर्थ कोरिया अपनी सियासी गतिविधियों को लेकर चर्चा में आ गया है. उत्तर कोरिया के लीडर किम जोंग उन (Kim Jong Un) ने शीर्ष शासी निकाय ‘स्टेट अफेयर्स कमिशन’ में बड़ा उलटफेर करते हुए इसके तक़रीबन एक तिहाई सदस्यों को हटाकर अन्य को शामिल किया है. सोमवार को आधिकारिक मीडिया ने यह जानकारी दी है. 

किम जोंग उत्तर कोरिया में फैसला लेने वाले शीर्ष निकाय - स्टेट अफेयर्स कमिशन (एसएसी) के प्रमुख हैं. सरकारी समाचार एजेंसी कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) ने जानकारी दी है कि देश की सुप्रीम पीपुल्स असेंबली संसद की मीटिंग में एसएसी के 13 अन्य सदस्यों में से पांच को हटाकर नए सदस्यों को जगह दी गई है. सरकारी मीडिया के अनुसार, 'अपने भाई की लंबे समय से करीबी सलाहकार रहीं, किम यो जोंग को शीर्ष अधिकारियों के पदक्रम में शनिवार को हुए बदलाव के बाद केंद्रीय समिति के राजनीतिक ब्यूरो का फिर से वैकल्पिक सदस्य चुना गया.

आधिकारिक समाचार-पत्र रोडोंग सिनमन में प्रकाशित तस्वीरों में सैकड़ों सांसद-विधायक एक-दूसरे के नजदीक और बगैर मास्क पहने बैठे नजर आ रहे हैं. कैबिनेट की एक रिपोर्ट में उत्तर कोरिया के उस रवैये को दोहराया गया कि पूरी दुनिया में पैर फैला लेने वाले कोरोना वायरस वैश्विक महामारी का देश में “एक भी मामला” दर्ज नहीं किया गया है.

लॉकडाउन के बीच दिल छू लेने वाला काम करता नजर आया यह विलेन, देखकर नहीं होगा यकीन

'कोरोना' के छक्के छुड़ाते नजर आए मार्वल सुपरहीरोज, आग की तरह वायरल हुआ वीडियो

सेलेब्स को खरी-खोटी सुनाने के बाद आखिर क्यों फराह खान को मांगनी पड़ी माफ़ी?

 

Related News