खार्तूम प्रदर्शन: 2 सूडानी प्रदर्शनकारी मारे गए, 54 घायल

 

सूडान पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि राजधानी खार्तूम में एक दिन के प्रदर्शन में दो प्रदर्शनकारियों की हत्या कर दी गई और 54 सुरक्षा अधिकारी घायल हो गए।

सूत्र के अनुसार, विरोध प्रदर्शन के दौरान साठ व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई। पुलिस ने एक बयान में सुरक्षाकर्मियों के खिलाफ हिंसा करने के लिए प्रदर्शनकारियों की आलोचना की।

गुरुवार को, राजधानी शहर में और विरोध प्रदर्शन हुए, जिसमें प्राधिकरण को एक नागरिक सरकार को सौंपने का आह्वान किया गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति भवन में प्रवेश करने का प्रयास किया।

खार्तूम में दिन में मोबाइल फोन पर संचार और इंटरनेट सेवाओं को अवरुद्ध कर दिया गया था। केंद्रीय खार्तूम में प्रमुख मार्ग बंद कर दिए गए थे, और सेना के जनरल कमांड मुख्यालय और राष्ट्रपति महल के आसपास सैन्य सैनिक तैनात थे।

रैलियों से पहले, उन्होंने खार्तूम, ओमदुरमन और बहरी के तीन प्रमुख शहरों को जोड़ने वाले पुलों को बंद करने की भी घोषणा की, जबकि अल-हलफाया और सुबा पुल यातायात के लिए सुलभ रहे। सूडान के प्रधान मंत्री अब्दुल्ला हमदोक ने हाल के हफ्तों में देश भर में विरोध की लहर के बीच 2 जनवरी को अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा की।

कजाकिस्तान की संवैधानिक व्यवस्था को काफी हद तक बहाल कर दिया गया है: राष्ट्रपति

तुर्की ने नागरिकता देने के मानदंड में किया बदलाव

उत्तर कोरिया के परमाणु, मिसाइल कार्यक्रमों के लिए खतरा बना हुआ है: ब्लिंकेन

Related News