सबरीमाला मामला: हिंसा फैलाने के आरोप में हुए 2061 लोग गिरफतार

कोच्चि: देश में चर्चित सबरीमाला मंदिर मामले में केरल पुलिस ने हिंसा फैलाने के आरोप में 2061 लोगों को गिरफ्तार किया है और इसके अलावा 452 केस दर्ज किए हैं। यहां हम आपको बता दें कि सबरीमाला मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया था तभी से केरल में विवाद की स्थिति बनी हुई है। वर्तमान में कोर्ट के फैसले के बाद सबरीमाला मंदिर में प्रवेश करने से महिलाओं को रोकने के लिए हिंसा का सहारा लेने वाले प्रदर्शनकारियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने ये कदम उठाया है। 

मिशन 2019: शाह और नीतिश में हुआ बड़ा करार, बराबर सीटों पर लड़ेंगे लोक सभा चुनाव

जानकारी के अनुसार सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद 17 अक्टूबर को पांच दिवसीय मासिक पूजा के लिए मंदिर खोला गया था वहीं इसके बाद से भक्तों ने मंदिर परिसरों और बेस शिविरों, निलाक्कल और पंबा समेत आस-पास के इलाकों में आंदोलन तेज कर दिया था। सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया गया है और स्थानीय लोगों द्वारा भी इसका समर्थन किया गया है। 

सलमान या अभिषेक नहीं बल्कि इस एक्टर के लिए ऐश्वर्या ने रखा था करवा चौथ का व्रत

सबरीमाला मंदिर परिसर में तनावपूर्ण माहौल देखा गया और कई जगह हिंसा की खबरें सुनने को मिली थी। हालांकि इस दौरान कुछ महिलाओं ने मंदिर में प्रवेश करने की कोशिश जरूर की लेकिन सुप्रीम कोर्ट के 10 से 50 साल उम्र की महिलाओं को प्रवेश की अनुमति देने के ऐतिहासिक फैसले के बावजूद एक भी महिला मंदिर में प्रवेश नहीं कर पाई। दो पत्रकारों समेत अभी तक 9 महिलाओं ने मंदिर में प्रवेश करने की कोशिश की लेकिन एक भी मंदिर में प्रवेश करने में सफल न हो सकी। इन सभी को श्रद्धालुओं के कड़े विरोध का सामना करना पड़ा है।

खबरें और भी 

दाती महाराज के खिलाफ सीबीआई ने बलात्कार और अप्राकृतिक यौन संबंध का मामला दर्ज किया

महिला फुटबॉल: एएफसी यू -19 चैम्पियनशिप क्वालिफायर मैच में नेपाल से हारा भारत

मुझे येदियुरप्पा की तरह दोबारा मुख्यमंत्री बनने की लालच नहीं है - सिद्धारमैया

 

Related News