आनंदवल्ली किसी ज़माने में अपने ही दफ्तर में करती थी झाड़ू- पोछा, आज है वहां की अध्यक्ष

केरल: पठानपुरम ब्लॉक पंचायत में शपथ ग्रहण समारोह किसी भी अन्य से अलग था क्योंकि इसमें ए. आनंदावल्ली नाम की एक महिला को देखा गया था, जो स्थानीय निकाय के प्रशासन को लेकर लगभग 10 वर्षों से सफाई कर्मचारी के रूप में काम कर रही थी। थलावूर डिवीजन से निर्वाचित, 46 वर्षीय ने बुधवार को अध्यक्ष के रूप में पदभार संभाला।

उन्होंने कहा कि वह अपने जीवन के सबसे बड़े आश्चर्य के लिए थीं जब पार्टी नेतृत्व ने उनके नाम का प्रस्ताव रखा। उन्होंने कहा'' मेरी उम्मीदवारी ज्यादा हैरान करने वाली नहीं थी और मैं चुनावी नतीजों को लेकर भी आश्वस्त था। मैं यह उम्मीद नहीं कर रहा था, लेकिन आज मेरे जीवन के सबसे खुशी के दिनों में से एक है और मुझे शपथ ग्रहण समारोह के बाद सुश्री आनंदवल्ली ने कहा कि मुझे सौंपी गई बड़ी जिम्मेदारी के बारे में अच्छी तरह से पता है।

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) की एक शाखा समिति की सदस्य सुश्री आनंदवल्ली पूर्व-डिग्री के बाद अपनी शिक्षा जारी नहीं रख सकीं और 90 के दशक में उन्होंने पूर्व-प्राथमिक शिक्षक और अय्या के रूप में काम किया था। उसने 2011 में और 2017 तक पार्ट-टाइम स्वीपर के रूप में पंचायत कार्यालय ज्वाइन किया। हालांकि मुझे एक सफाई कर्मचारी के रूप में लिया गया था, मैं ऑफिस अटेंडेंट का काम भी करती थी।

पर्यावरणीय खतरे को कम करने, विविधता लाने के लिए कोल इंडिया ने 26K-cr किया निवेश

सीबीआई ने पशु तस्करी मामले में TMC युवा नेता की संपत्तियों की ली तलाशी

देश ही नहीं बल्कि दुनिया के सबसे स्वीकार्य नेता हैं पीएम मोदी, मॉर्निंग कंसल्ट के सर्वे का दावा

Related News