केन्या : अल-शबाब के संदिग्ध सदस्यों ने आठ ट्रकों को आग के हवाले कर दिया

केन्या - एक सरकारी अधिकारी ने कहा कि संदिग्ध अल-शबाब उग्रवादियों ने लामू के तटीय केन्याई काउंटी में हिंदी टाउन से 29 किलोमीटर दूर अनुमानित आठ निर्माण वाहनों और उपकरणों में आग लगा दी।

लामू काउंटी कमिश्नर इरुंगु मचरिया ने रविवार को कहा कि ट्रक चाइना कम्युनिकेशंस कंस्ट्रक्शन कंपनी (CCCC) के स्वामित्व वाले वाहनों के बेड़े का हिस्सा हैं, जो वर्तमान में लामू पोर्ट साउथ सूडान इथियोपिया ट्रांसपोर्ट (LAPSSET) कॉरिडोर के लिए एक्सेस रोड का निर्माण कर रहा है।  मचरिया ने यह भी पुष्टि की कि घटना में कोई घायल नहीं हुआ है।

उन्होंने कहा कि क्षेत्र मोबाइल नेटवर्क के मुद्दों से ग्रस्त हैं, जिससे पुलिस अधिकारियों और इकाइयों के साथ जमीन पर संचार मुश्किल हो रहा है, लेकिन उन्होंने आश्वासन दिया कि हमलावरों का पीछा किया जा रहा है और सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

मचरिया ने कहा "जहां तक ​​​​मुझे जानकारी है, हमलावरों ने निर्माण उपकरण पर कहर बरपाया। जमीन पर मेरे अधिकारियों से संपर्क करने का प्रयास करना मुश्किल हो गया है, लेकिन सुरक्षा एजेंसियां ​​​​वर्तमान में बंदूकधारियों का पीछा कर रही हैं। मैं अतिरिक्त विवरण प्रदान करूंगा क्योंकि वे उपलब्ध हो जाएंगे।"

 रिपोर्ट के अनुसार, भारी हथियारों से लैस बंदूकधारियों ने 4 बजे मिनी-पार्किंग कंस्ट्रक्शन लॉट पर हमला किया और केन्या रक्षा बल से गैसोलीन की बोतलों को फेंकने से पहले लगे, जिससे अधिकांश उपकरण जल गए।

कुवैती विदेश मंत्री ने लेबनान के राष्ट्रपति को ट्रस्ट को फिर से स्थापित करने के लिए सिफारिशें कीं

ओमिक्रोन केस का पीक फरवरी में : एंथोनी फौसी

आर्मेनिया के राष्ट्रपति ने संवैधानिक प्राधिकरण की कमी का हवाला देते हुए इस्तीफा दिया

Related News