इस तरह के डांस करके खुद को रखें फिट

ज्यादातर लोग अपने आपको फिट रखने के लिए जिम ज्वाइन करते है, जिसके चलते वे कई सारे पैसे खर्च कर देते है. कुछ लोग तो ऐसे होते है जो खुद को फिट रखने के लिए दवाईयां भी खाते है. लेकिन आज हम आपको बताएँगे कुछ ऐसे डांस के बारे में जिसे करके आप फिट रह सकते है.

क्लासिक डांस-

क्लासिकल डांस राइट पॉश्चर बनाने में आपकी हेल्प करता है, इसे करने से हाई लेवल का मेडिटेशन बना रहता है और यह डांस वर्कआउट का सबसे अच्छा तरीका भी है. इसलिए आप हर रोज सुबह-सुबह क्लासिकल डांस करें.

बेली डांस-

बेली डांस आपकी मांसपेशियों को स्वास्थ्य रखने के साथ उन्हें रूप और मजबूती भी देता है, साथ ही ये डांस आपको ठहराव के साथ बॉडी में संतुलन बनाए रखने में भी मदद करेगा और आपको जिम में जाकर पसीना बहाने की जरुरत नहीं है.

जुम्बा डांस-

कैलोरी को दूर करने के लिए जुम्बा डांस आपकी मदद करेगा ज़ुम्बा न सिर्फ शरीर को आकार देता है बल्कि काफी भारी मात्रा में कैलोरी भी नष्ट करता है. इस डांस को करने से आपका वजन भी कम होगा और मूड भी अच्छा रहेगा. ऐसे और भी कई तरह के डांस करके आप फिट रह सकते है.

ये भी पढ़े

इस तरीके से तैयार करें लज़ीज़ मलाई कोफ्ते

हल्दी के इस्तेमाल से दूर हो सकती है गले की खिचखिच

ब्लड प्रेशर के मरीजों के लिए हानिकारक होता है पपीते का सेवन

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

Related News