लेने जा रहे है पुरानी कार? रखें इन बातों का ख्याल

भारतीय ग्राहकों में यूज्ड कार खरीदने का चलन काफी तेजी से बढ़ता जा रहा है. अगर आप भी किसी यूज्ड कार को खरीदने का मन बना रहे है तो यहां हम आपको कुछ ऐसी जानकारियां देने जा रहे है जो आपको पुरानी कार खरीदने में ख़ास मदद कर सकते है. सेकेण्ड हैंड कार खरीदने से पहले कुछ बातों का ख़ास ध्यान रखना चाहिए. तो चलिए अब आपको बताते है उन टिप्स के बारे में..

नेचुरल लाइट में देखें

कार को हमेश नेचुरल लाइट में ही देखें. दरअसल आर्टिफिशियल लाइट में कार के छोटे-मोटे स्क्रैच नजर नहीं आते. लेकिन नेचुरल लाइट असमान सर्फेस साफ नजर आती है.ऐसे में छोटे स्क्रैचेज और डेंट्स को आसानी से पकड़ में आ जाते है.

किसी कार जानकार को साथ ले जाना ना भूलें

आपके किसी दोस्त को कारों से कुछ ज्यादा लगाव हो तो उसे साथ ले जाना न भूलें. या फिर किसी जानकर मैकेनिक को अपने साथ जरूर ले जाएं. कार के भीतर आप उस कमी को शायद ना पहचान पाये जिसे एक कार मैकेनिक पहली नजर में पहचान सकता है. साथ ही वह कार की ​कंडिशन के बारे में भी बेहतर तरीके से बता सकता है.

यूनीक नंबर

हर कार का अपना एक अगल यूनीक नंबर होता है जिसे वीआईएन (वीइकल आइडेंटिफिकेशन) नंबर कहते हैं. ये नंबर आपको आपके वाहन के बारे में काफी जानकारियां दे देता है. इस नंबर के द्वारा आप गाड़ी के निर्माण का महीना और साल भी पता लगा सकते है.

लें लंबी टेस्ट ड्राइव

पुरानी कार खरीदने से पहले इसकी लंबी टेस्ट ड्राइव लेना न भूलें. कम दूरी की ड्राइव में इसका असली डिफेक्ट बहार नहीं आता. इसे गड्ढों और खराब रास्तों से भी गुजारा कर अच्छी तरह चेक कर लें.

 

 

भारत में लॉन्च हुई BMW R 9 T रेसर

2017 लॉस ऐंजिलिस आॅटो शो में पेश होंगीं ये कारें

भारतीय बाजार में बढ़ी हैवी इंजन बाइक्स की डिमांड

लग्जरी कार के है शौकीन तो पेश है भारत में बनी शानदार स्पोर्ट्स कार

 

 

Related News