केसीआर ने अपनी योजनाओं की तारीफ कर केंद्र सरकार पर साधा निशाना

हैदराबाद: टीआरएस सरकार ने नागरिकों के लाभ के लिए आयोजित कल्याणकारी पहलों और विकास कार्यक्रमों को प्रदर्शित करने वाली 172 पन्नों की 'सफलता रिपोर्ट' तैयार की है क्योंकि तेलंगाना राज्य 2 जून को आठ साल का हो गया है और मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव (केसीआर) अपने कार्यालय में अपने आठ साल पूरे कर रहे हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, रायथू बंधु, रायथू बीमा, आसरा पेंशन, कल्याण लक्ष्मी, शादी मुबारक केसीआर किट और अन्य जैसी पहलों ने राज्य के लोगों के विशाल वर्ग को लाभान्वित किया है।

गुरुवार को, तेलंगाना के गठन की आठवीं वर्षगांठ को सार्वजनिक गार्डन में एक भव्य उत्सव के साथ मनाया जाएगा। मंगलवार को मुख्य सचिव सोमेश कुमार ने समारोह का निरीक्षण किया। उस दिन सुबह, सीएम राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे और गन पार्क में तेलंगाना शहीद स्मारक को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। वह राज्य की आठ साल की विकास रिपोर्ट प्रदान करेंगे, जबकि मंत्री अपने संबंधित जिलों में जिला-विशिष्ट प्रगति रिपोर्ट पेश करेंगे।

2018 से, खरीफ मौसम में 60.83 लाख और रबी सीजन में 63 लाख किसानों को 5,000 रुपये प्रति एकड़ की लागत से साल में दो बार रायथू बंधु प्राप्त हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक, सरकार ने अब तक किसानों के बैंक खातों में 50,447 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए हैं।

26.60 लाख से अधिक किसानों के पास 30,155 करोड़ रुपये के सरकारी निवेश के लिए धन्यवाद, सप्ताह में सातों दिन, दिन में 24 घंटे मुफ्त बिजली की पहुंच है। रायथू बीमा के तहत 35.64 लाख किसानों को कवर किया गया है, और सरकार ने एलआईसी को लाभार्थियों की ओर से 14,000 करोड़ रुपये से अधिक के प्रीमियम का भुगतान किया है। इस कार्यक्रम ने 80,861 परिवारों की सहायता की, जिनके किसानों की कई कारकों के लिए मृत्यु हो गई थी। इन परिवारों को मुआवजे के रूप में 5 लाख रुपये दिए गए, कुल 4,043 करोड़ रुपये।

क्या है नेशनल हेराल्ड केस ? जिसमे 'जमानत' पर बाहर हैं सोनिया और राहुल गांधी, हो सकती है जेल

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड: पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट में अर्जी लगाएगा लारेंस बिश्नोई, करेगा ये मांग

आखिर कौन है नीरज बवाना..? जो लेना चाहता है सिद्धू की मौत का बदला

 

 

Related News