कर्नाटक: हुबली पथराव का मास्टरमाइंड हिरासत में लिया गया

हुबली (कर्नाटक): कर्नाटक के हुबली शहर में शनिवार रात पुराने हुबली पुलिस स्टेशन पर भीड़ द्वारा पथराव करने के बाद धारा 144 कर्फ्यू लगा दिया गया है, जिसमें चार अधिकारी घायल हो गए हैं। पुलिस के अनुसार यह प्रतिबंध 23 अप्रैल तक चलेगा। कानून-व्यवस्था की स्थिति के संबंध में कुल 12 मामले दर्ज किए गए हैं, जिसके परिणामस्वरूप 134 गिरफ्तारियां हुई हैं।

हुबली-धारवाड़ के पुलिस आयुक्त लाभ राम ने कहा, "मुख्य मामला 16 अप्रैल की रात (पत्थरबाजी) की घटना के संबंध में दर्ज किया गया था, जबकि हमने कानून-व्यवस्था की स्थिति के संबंध में 12 मामले दर्ज किए, जिसके परिणामस्वरूप 134 गिरफ्तारियां। दक्षिण अनुमंडल 5 थाना सीमा में शनिवार तक धारा 144 लागू रहेगी।"

आयुक्त ने यह भी कहा कि पथराव की घटना के लिए न्यायिक हिरासत में रखे गए एक छात्र को अदालत ने परीक्षा देने की अनुमति दी थी। "अदालत ने न्यायिक हिरासत में एक छात्र अभिषेक को परीक्षा देने की अनुमति दी है। हम आवश्यक व्यवस्था करेंगे।" राम ने अपने विचार व्यक्त किए।

16 अप्रैल को ओल्ड हुबली थाने में पथराव की घटना में एक इंस्पेक्टर समेत चार पुलिस अधिकारी घायल हो गए थे. थाने के बाहर जमा भीड़ ने हंगामा कर दिया और थाने व पुलिस वाहनों पर पथराव शुरू कर दिया। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के प्रयास में लाठीचार्ज किया, लेकिन भीड़ पागल हो गई, इसलिए उन्होंने उन्हें तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े।

 

वित्त वर्ष 2013 में भारत की उर्वरक सब्सिडी 1.65 लाख करोड़ रुपये तक हो जाएगी

आने वाले वर्षों में हवाईअड्डे क्षेत्र में 1.65 लाख करोड़ रुपये का निवेश होगा: सिंधिया

आरबीआई ने क्रेडिट पर सर्कुलर जारी किया, अवांछित कार्ड जारी करने पर रोक लगाई

 

 

Related News