कोविड के मामलों में वृद्धि के बाद कर्नाटक लॉकडाउन की कगार पर

बेंगलुरु:  राज्य में मंगलवार को कोविड -19 मामलों में अभूतपूर्व वृद्धि के बाद, कर्नाटक सरकार ने सीमाएं लगाईं और 19 जनवरी तक नए नियम जारी किए। कोविड-19 महामारी की तीसरी लहर के खिलाफ एहतियात के तौर पर, रात का कर्फ्यू लगा दिया गया है। 1

स्वास्थ्य मंत्री के. सुधाकर ने राज्य की मौजूदा स्थिति की समीक्षा के लिए एक मैराथन बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, जिसकी अध्यक्षता मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने की थी, कि कक्षा 1 से 9 तक की कक्षाओं को निलंबित कर दिया गया है।

सप्ताह के दौरान पब, सराय, रेस्तरां और थिएटर आधी क्षमता से संचालित होंगे। उन्होंने कहा कि सभी धार्मिक स्थलों और प्रार्थना कक्षों में किसी भी समय उपासकों की संख्या 50 तक सीमित है। उनके अनुसार, एक शादी में अनुमत मेहमानों की संख्या  इनडोर स्थानों और बाहरी स्थानों में 200 तक सीमित है।

हवाई अड्डों पर सकारात्मक परीक्षण करने वाले अंतर्राष्ट्रीय यात्री घर नहीं लौट पाएंगे। उन्हें उन अस्पतालों  में भेजा जाएगा जिन्हें सरकार द्वारा नामित किया गया है। मंत्री सुधाकर ने संकेत दिया कि जो लोग गोवा राज्य से लौटे हैं उनका पता लगाया जाएगा और उनका फिर से परीक्षण किया जाएगा क्योंकि गोवा के अधिकांश लोग कोविड के लिए सकारात्मक परीक्षण करते हैं।

जानिए कौन थी सिंधुताई और कैसा था उनका जीवन

सिंधुताई के निधन से दुखी पीएम मोदी, पोस्ट शेयर कर कही ये बात

अनाथ बच्चों की माँ सिंधुताई ने दुनिया को कहा अलविदा

Related News