सिंधुताई के निधन से दुखी पीएम मोदी, पोस्ट शेयर कर कही ये बात
सिंधुताई के निधन से दुखी पीएम मोदी, पोस्ट शेयर कर कही ये बात
Share:

अनाथ बच्चों की मां कही के नाम से पहचानी जाने वाली  और सामाजिक कार्यकर्ता और पद्मश्री पुरस्कार विजेता सिंधुताई सपकाल का देहांत हो गया है। उन्होंने मंगलवार को 73 वर्ष की आयु  में इस दुनिया को अलविदा बोल दिया है। सिंधु सपकाल को हमेशा ही सिंधुताई या मां कहकर बुलाया जाता था। उन्होंने अपना सारा जीवन अनाथ बच्चों की जिंदगी संवारने में अर्पण कर दिया। 1400 से अधिक अनाथ बच्चों का पालन-पोषण भी कर चुकी है। उत्कृष्ठ समाज सेवा के लिए भारत सरकार ने उन्हें पद्म श्री (Padma Shri) से सम्मानित किया जा चुका है। सिंधुताई सपकाल को लोग प्यार से 'अनाथों की मां बुलाते थे। सिंधुताई सेप्टीसीमिया से पीड़ित थीं और बीते डेढ़ माह से उनका उपचार पुणे के गैलेक्सी हॉस्पिटल में किया जा रहा था।  बीते वर्ष उन्हें पद्मश्री से सम्मानित भी किया जा चुका है। उन्होंने मंगलवार शाम 8.30 बजे अंतिम सांस ली। आज पुणे में पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाने वाला है। 

राष्ट्रपति बोले-  सिंधुताई का जीवन सेवा की प्रेरक गाथा: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने डॉ. सिंधुताई सपकाल के निधन पर शोक व्यक्त किया और बोला है कि सिंधुताई का जीवन साहस, समर्पण और सेवा की प्रेरक गाथा रहा है। वह अनाथों, आदिवासियों और हाशिए के लोगों से प्यार किया करती थीं और उनकी सेवा करती थीं। उनके परिवार और अनुयायियों के प्रति मेरी संवेदनाएं।

 

मोदी बोले- सिंधुताई के जाने से मैं आहत हूं: पीएम नरेंद्र मोदी ने डॉ. सिंधुताई सपकाल के देहांत पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने बोला है कि डॉ. सिंधुताई सपकाल को समाज के लिए उनकी नेक सेवा के लिए याद किया  जाने वाला है। उन्होंने हाशिए के समुदायों के बीच भी बहुत कार्य किया। उनके देहांत से आहत हूं। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना। शांति।

 

अनाथ बच्चों की माँ सिंधुताई ने दुनिया को कहा अलविदा

बॉलीवुड पर छाया कोरोना का कहर, करीना के बाद सोनू निगम भी पॉजिटिव

मोलनुपिरवीर, भारत में शुरू की गई कोविड एंटीवायरल दवा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -