कर्नाटक ने 17 नवंबर को कॉलेज शुरू करने से पहले तैयार की एसओपी

सोमवार को कर्नाटक राज्य के अधिकारियों ने कहा कि इसने मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) तैयार कर ली है जब राज्य के भीतर डिप्लोमा, इंजीनियरिंग और डिप्लोमा कॉलेजों में लगभग 8 महीने के अंतराल के बाद 17 नवंबर से सिफारिश की गई है।

उच्च विद्यालयी शिक्षा विभाग के अधिकारी उपमुख्यमंत्री डॉ. सीएन अश्वत नारायण ने कहा कि ऑफ-लाइन कक्षाओं की शुरुआत को सक्षम करने के लिए तैयारी चल रही है। UGC के सुझावों के अनुसार SOPs में I, II और समापन वर्ष के छात्रों के लिए अलग-अलग सलाह हैं, जिसके अनुसार पाठ्यक्रम आयोजित किए जा सकते हैं।

स्नातकोत्तर और अंतिम वर्ष के छात्र जो शारीरिक रूप से कक्षाओं में भाग लेने की इच्छा रखते हैं, उन्हें उनके द्वारा हस्ताक्षरित विधिवत रूप से अपने माता-पिता के सहमति पत्र में लाना चाहिए। शारीरिक वर्गों का संचालन करते समय स्वास्थ्य विभाग और वर्तमान सलाहकारों के दिशानिर्देशों के अनुसार छात्रों की कुल संख्या और कक्षाओं की उपलब्ध कुल संख्या को ध्यान में रखते हुए सामाजिक दूरी बनाए रखने की आवश्यकता है। यदि आवश्यक हो तो शिफ्ट-सिस्टम पर शिक्षण, व्यावहारिक और परियोजना कक्षाएं आयोजित की जानी चाहिए। जो छात्र शारीरिक कक्षाओं में भाग लेना चाहते हैं, उनके लिए एक ऑनलाइन सुविधा होगी। मानक संचालन प्रक्रियाओं के अनुसार, शिक्षण संकाय को प्रत्येक अवधि / सत्र के आधार पर एक महीने की अवधि के लिए आवश्यक अध्ययन सामग्री तैयार करनी चाहिए।

दिल्ली विश्वविद्यालय प्रवेश 2020 की प्रक्रिया आज से होगी शुरू

AIM- सीरियस इनोवेशन प्रोग्राम 3.0 के बीच मिलेगा खास सहयोग

डीएवीवी ने आयोजित की कैप पाठ्यक्रमों की तीसरी ऑफलाइन काउंसलिंग

Related News