वैक्सीन नहीं लगवाई, तो न पेंशन मिलेगी और न ही राशन..., इस राज्य में सख्त हुआ प्रशासन

बैंगलोर: कर्नाटक में कोरोना वैक्सीन को लेकर अभी भी कई ग्रामीण क्षेत्रों में अफवाह फैली हुई है और जागरुकता के अभाव में लोग टीका लगवाने से डर रहे हैं. ऐसे में कर्नाटक में चामराजनगर जिले के उपायुक्त एमआर रवि ने टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए एक अनोखी पहल आरंभ की है. दरअसल उन्होंने कहा कि टीका नहीं लगवाने वालों तो राशन नहीं दिया जाएगा.

चामराजनगर जिले के उपायुक्त एमआर रवि ने 'कोई टीकाकरण नहीं, कोई राशन नहीं' के नारे के साथ एक अभियान आरंभ किया है. अभियान के तहत जिले में राशन सुविधा का फायदा लेने के लिए, तक़रीबन 2.9 लाख बीपीएल और अंत्योदय कार्डधारकों को अनिवार्य रूप से वैक्सीन लेने की जरुरत होगी. वहीं दूसरी ओर, प्रदेश में बीते सोमवार कोरोना संक्रमितों की तादाद फिर बढ़ गई. बुधवार को जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक, सूबे में मंगलवार को संक्रमण के नए 1,217 केस दर्ज किए गए. 

वहीं, दैनिक जांचों की तादाद भी अन्य दिनों के मुकाबले 40-50 हजार कम रही. नए मामलों के साथ ही राज्य में संक्रमित का कुल आंकड़ा बढ़कर 29,49,445 पहुंच गया है. रिपोर्ट के मुताबिक, सूबे में 28,93,715 मरीज रिकवर हो चुके हैं. इनमें से 1,198 लोगों को मंगलवार को डिस्चार्ज कर दिया गया, जबकि 18,386 मरीजों का उपचार जारी है. वहीं राज्य में कोविड से कुल 37,318 मरीजों की जान गई है. स्वास्थ्य विभाग ने 25 मृतकों की पुष्टि मंगलवार को की.

PNB ग्राहकों के लिए खुशखबरी, बैंक ने किया यह बड़ा फायदेमंद ऐलान

पहली तारीख को लुढ़के सोने-चांदी के दाम, जानिए आज का भाव

उपराष्ट्रपति ने कहा- "खादी को राष्ट्रीय ताने-बाने के रूप में मानें और इसके उपयोग को..."

Related News