रैपर कान्ये वेस्ट ने जॉर्ज फ्लायड की बेटी के लिए उठाया ये कदम

मशहूर रैपर कान्ये वेस्ट ने हाल ही में जॉर्ज फ्लायड की बेटी जियाना के लिए एक घोषणा की है. उन्होंने ये घोषणा की है कि जॉर्ज फ्लायड की छह वर्षीय बेटी जियाना के लिए एक कॉलेज फंड बनाया है और विभिन्न चैरिटी के लिए 20 लाख डॉलर दान किए हैं. विदेशी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, रैपर के प्रतिनिधि ने कहा कि वेस्ट ने अहमुद एरबेरी, ब्रेओन्ना टेलर और फ्लायड से जुड़े चैरिटी के लिए 20 लाख डॉलर का दान दिया है. इसके अलावा उन्होंने एरबेरी और टेलर परिवारों के लिए कानूनी लागत को कवर करने का भी वादा किया है.

बता दें की एरबेरी की फरवरी में जॉगिंग के दौरान गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जबकि टेलर की हत्या मार्च में उसके घर पर पुलिस ने कर दी थी. इसके अलावा वह अपने गृह नगर शिकागो में वित्तीय योगदान के साथ अश्वेत-स्वामित्व वाले व्यवसाय की भी मदद करेंगे.

दरअसल, फ्लायड की मौत 25 मई को तब हुई जब पुलिस अधिकारी डेरेक चाउविन ने फ्लायड की गर्दन को अपने घुटने के बल पर जमीन पर दबा रखा था. फ्लायड की गिरफ्तारी में शामिल चाउविन और तीन अन्य अधिकारियों को निष्कासित कर दिया गया है और गिरफ्तार कर लिया गया है. इसके चलते अमेरिका में माहौल बहुत गरमाया हुआ है. 

अपने एक से बढ़कर एक सफर और हुनर के लिए जाने जाते है एडवर्ड माइकल ग्रिल्स

चीन के सिनेमाघरों पर दिखा कोरोना का असर, 20% छंटनी के बाद भी हालात संभालना मुश्किल

एनएएसीपी लीगल डिफेंस फंड को अभिनेत्री एंजेलिना जॉली ने दान किए 200,000 डॉलर

Related News