कमलनाथ ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा, 23 विधायकों के साथ थाम सकते हैं भाजपा का दामन

भोपाल: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने कांग्रेस से सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है।  लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस को बड़ा झटका मिला है। सूत्रों के अनुसार, कमलनाथ ने कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपल को इस्तीफा सौंपा है। कमलनाथ ने पार्टी की सदस्यता से भी त्यागपत्र दे दिया है। 

रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से दावा किया गया है कि,  पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ अपने बेटे नकुलनाथ के साथ भाजपा का दामन थाम सकते हैं। यही नहीं, इनके साथ कांग्रेस के लगभग 23 विधायक और पूर्व विधायक भी भाजपा में शामिल हो सकते हैं। दरअसल, कमलनाथ आज शनिवार को अपने बेटे नकुलनाथ के साथ दिल्ली पहुंचे और उन्होंने कांग्रेस हाईकमान को अपना इस्तीफा सौंप दिया। बीते कई दिनों से खबर चल रही थी कि कमलनाथ कांग्रेस आलाकमान से नाराज चल रहे थे।

मध्य प्रदेश संगठन में उलटफेर और प्रदेश अध्यक्ष इकाई के पद से कमलनाथ को हटाए जाने के बाद से कांग्रेस के कद्दावर नेता और पूर्व सीएम खफा चल  रहे थे। संभावना जताई जा रही है कि दिल्ली में जारी भाजपा की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की मीटिंग के बाद भाजपा कई बड़े सियासी धमाके कर सकती है और कई कांग्रेस नेताओं को भाजपा में ज्वाइन कराएगी। हालांकि, भाजपा में जाने को लेकर कमलनाथ ने अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। 

'एक दिन बंगाल में भी हमारी सरकार होगी..', भाजपा के राष्ट्रीय अधिवेशन में बोले जेपी नड्डा

'तेलंगाना में जाति सर्वेक्षण को लेकर ईमानदार नहीं है कांग्रेस..', पूर्व सीएम KCR की बेटी कविता ने साधा निशाना

तमिलनाडु की पटाखा फैक्ट्री में भीषण ब्लास्ट, 9 लोगों की दुखद मौत, कई घायल

Related News