जेडीएस को मिला नया राज्य प्रमुख, कार्यकारी अध्यक्ष और यूथ विंग प्रमुख

बेंगलुरू: ए एच विश्वनाथ के पद छोड़ने के बाद से अपने प्रदेश अध्यक्ष को लेकर जेडीएस में महीनों से सस्पेंस बना हुआ था, और अब गुरुवार को जेडीएस ने अपना नया प्रदेश अध्यक्ष नामित किया है। जेडीएस नेता एच डी देवे गोवडा ने प्रेस को संबोधित करते हुए कहा, “पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ए एच विश्वनाथ ने तुमकुरु से लोकसभा चुनाव में हार के बाद इस्तीफा दे दिया। अब मैंने पांच बार के विधायक और पूर्व मंत्री एच। कुमारस्वामी को पार्टी का नया प्रदेश अध्यक्ष नामित किया है। ” इतना ही नहीं, पार्टी ने खुद को एक नया कार्यकारी अध्यक्ष भी मिल गया है। “मधु बंगारप्पा जेडीएस के कार्यकारी अध्यक्ष होंगे। हमने केवल एक ही कार्यकारी अध्यक्ष होने का फैसला किया है, कई कार्यकारी अध्यक्षों का कोई सवाल ही नहीं है।

युवा विंग के पास अब निखिल कुमारस्वामी के रूप में एक नया अध्यक्ष भी है। इस बीच, ए एच विश्वनाथ ने पार्टी के प्रदर्शन के कारण पद छोड़ दिया है लेकिन रिपोर्ट्स में कहा गया है कि वह सहयोगी कांग्रेस के साथ खुश नहीं थे। उन्होंने कहा कि जैसा कि पहले कहा गया था, "यह सिद्धारमैया की व्यक्तिगत प्रतिबद्धता है, वह राजनीति में अच्छे नहीं हैं। रोशन बेग को पार्टी (कांग्रेस) द्वारा निलंबित कर दिया गया था, अगर मैं कांग्रेस में होता तो सिद्धारमैया मेरे साथ ऐसा ही करते।

जब विश्वनाथ ने अपने फैसले की घोषणा की थी, तब उन्होंने सिद्धारमैया पर अपनी कई वर किये थे। उन्होंने कहा था कि वह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता की अध्यक्षता वाली गठबंधन की समन्वय समिति का हिस्सा नहीं होने से नाखुश थे। उन्होंने कहा कि दोनों गठबंधन सहयोगियों के राज्य अध्यक्ष समन्वय समिति में नहीं थे। राज्य में जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन ने राष्ट्रीय चुनावों के लिए भी गठबंधन किया था, हालांकि, दोनों पार्टियां केवल एक सीट जीतने में सफल रही, जबकि भाजपा 25 सीटों पर आगे रही।

RSS मानहानि केस: राहुल गाँधी बोले- मैं बेकसूर हूँ, मिली अग्रिम जमानत

यूनाइटेड नेशंस पहुंचा झारखण्ड मॉब लिंचिंग का मुद्दा, ओवैसी ने मोदी सरकार को जमकर कोसा

शिवराज सिंह चौहान का दावा, कहा - प्रत्येक वर्ग तक पहुंचना भाजपा का लक्ष्य

Related News