ISRO में निकली नौकरियां, ये लोग करें आवेदन

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) में नौकरी (Sarkari Naukri) करने का मौका प्राप्त हो रहा है. अभी हाल में ISRO ने तकनीशियन ‘बी’/ड्राफ्ट्समैन ‘बी’ पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. आवेदन प्रक्रिया जारी है और आवेदन फॉर्म जमा करने की आखिरी दिनांक 21 अगस्त है. इच्छुक उम्मीदवार एवं योग्य कैंडिडेट्स जो भी इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वे ISRO के ऑफिशियल पोर्टल  isro.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

पदों का विवरण:- यह भर्ती अभियान 35 रिक्तियों को भरने के लिए चलाया जा रहा है, जिनमें से 34 रिक्तियां तकनीशियन ‘बी’ के लिए हैं और एक रिक्ति ड्राफ्ट्समैन ‘बी’ पदों के लिए है.

आयु सीमा:- कैंडिडेट्स जो भी इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनकी आयुसीमा 18 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

चयन प्रक्रिया:- चयन प्रक्रिया में एक लिखित परीक्षा और एक स्किल टेस्ट शामिल होगी. 90 मिनट की अवधि की लिखित परीक्षा पहले आयोजित की जाएगी, जिसमें 80 बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे, जिनमें प्रत्येक सही उत्तर के लिए एक अंक होगा. प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 0.33 अंक की नेगेटिव मार्किंग होगी. लिखित परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर कैंडिडेट्स को न्यूनतम 10 कैंडिडेट्स के साथ 1:5 के अनुपात में स्किल टेस्ट के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा.

यहां देखें आवेदन लिंक और नोटिफिकेशन ISRO Recruitment 2023 अप्लाई लिंक आवेदन शुल्क:- सभी कैंडिडेट्स को 500 की एक समान आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. शुल्क-मुक्त श्रेणियों के कैंडिडेट्स को पूरा रिफंड मिलेगा. अन्य कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क 100 रुपए काटकर 400 रुपए वापस कर दिए जाएंगे.

जानिए बॉलीवुड आइकन बनने से पहले क्या-क्या काम कर चुके है अक्षय

अगर आपने इंटर्नशिप नहीं की है और फिर भी जॉब चाहते है, अपनाये ये तरीके

पूर्व अनुभव के बिना क्रेन ऑपरेटर कैसे बनें ?

Related News