ISI करवा रही जम्मू कश्मीर में पत्थरबाजी

नई दिल्‍ली। जम्‍मू.कश्‍मीर में सुरक्षाबलों पर पत्‍थरबाजी करने को लेकर यह बात सामने आई है कि इस करतूत के पीछे पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई का हाथ है। आईएसआई कश्मीर में हिंसा और अलगाव को बढ़ाने में लगी है। इस मामले में प्रमुख दस्तावेज सामने आए हैं। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई को लेकर यह बात सामने आई है कि यह अलगाववादियों के माध्यम से कश्मीर में हिंसा बढ़ा रही है।

इस मामले में एक निजी चैनल ने कथित तौर पर अपनी रिपोर्ट सामने रखी है जिसमें यह बात कही गई है कि कुछ अलगाववादी नेताओं शब्बीर शाह और पाकिस्‍तान के हाई कमिश्नर अब्दुल बासित तक का हाथ होने की बात कथित तौर पर की गई है। आरोप लगाए गए हें कि धन के लाभ को लेकर अलगाव भड़काया जा रहा है।

यह कहा गया है कि शोपियां, बारामूला, कुपवाड़ा, अनंतनाग, पुलवामा आदि क्षेत्रों में हिंसा भड़क उठी है। मिली जानकारी के अनुसार यह बात कथित तौर पर सामने आई है कि रावलपिंडी में सेना मुख्यालय स्थित आइएसआइ ऑफिस से अहमद सागर नाम के शख्स को 70 लाख रुपये दिए गए। सागर के शब्बीर शाह से संबंध हैं। सागर ने ये पैसे शब्बीर को दिए। इस धन से कश्मीर में हिंसा भड़काई जा रही है।

मुखबिरी के शक में आतंकियों ने की लोगों से बर्बरता, बाल काटे-डंडों से पीटा

शोपियां में आतंकवादियों ने किया भारतीय जवानो के काफिले पर हमला

केंद्र सरकार ने दी जम्मू-कश्मीर सरकार को हिदायत, पाकिस्तानी अनधिकृत चैनल का प्रसारण रोके

 

Related News