ईरान ने 'वियना परमाणु वार्ता में अंतरिम समझौते' की संभावना से इनकार किया

 

तेहरान, ईरान - ईरान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने वियना में विश्व शक्तियों के साथ देश की चल रही परमाणु वार्ता में "अंतरिम समझौते" की संभावना से इनकार किया है।

"ईरान एक स्थिर और भरोसेमंद समझौते की मांग कर रहा है और कुछ भी कम के लिए समझौता नहीं करेगा। हम समझौते की गुणवत्ता से चिंतित हैं, कुछ ज्यादा नहीं, कुछ भी कम नहीं" सईद खतीबजादेह ने सोमवार को अपने साप्ताहिक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान टिप्पणी की।

उन्होंने कहा, "ईरान के एजेंडे में एक अंतरिम समझौता कभी नहीं रहा है, और हमें एक गुणात्मक और वास्तविक समझौते की गंभीर आवश्यकता है, जिसे मैं आशा करता हूं कि वाशिंगटन इसे मान्यता देगा," उन्होंने कहा, "गारंटी प्राप्त करना महत्वपूर्ण है" एक स्थिर और विश्वसनीय समझौते को प्राप्त करने के लिए, राज्य समाचार रिपोर्ट के अनुसार।

ईरान विरोधी प्रतिबंधों को हटाने और 2015 के परमाणु समझौते को बहाल करने के उद्देश्य से वियना वार्ता की स्थिति पर एक बयान में, औपचारिक रूप से संयुक्त व्यापक कार्य योजना (जेसीपीओए) के रूप में जाना जाता है, उन्होंने कहा कि कुछ क्षेत्रों में "अच्छी प्रगति" हुई है, और यह महत्वपूर्ण है कि वियना में सभी पक्ष इस बात पर सहमत हों कि अमेरिका को फिर से एक संभावित समझौता नहीं छोड़ना चाहिए।

बांग्लादेश सामूहिक विद्रोह दिवस मना रहा है

दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून की स्वीकृति रेटिंग बढ़कर 41 प्रतिशत हुई

लीबिया की संसद ने चुनावों के लिए एक 'नया पाठ्यक्रम' तैयार करने का आग्रह किया

Related News