ईरान में बम धमाके की साजिस रचने वाला नेता हुआ गिरफ्तार

तेहरान: कुछ दिनों से लगातार दुनिया भर में बढ़ते जा रहे, जुर्म और घटनाओं एक मामलों ने आज हर किसी को हिला कर रख दिया है, हर दिन कोई न कोई ऐसी चीज सुनने के लिए मिल ही जाती है जिसके कारण लोगों के दिल और दिमाग में दहशत बढ़ती जा रही है. जिसके बाद से कोई न कोई अपनी जान गवा रहा है, वहीं अब तो हर किसी के जुबान पर एक ही सवाल पैदा हो रहा है कि क्या आज के समय में अपने घरों में सुरक्षित है भी या नहीं. 

वहीं ईरान ने शनिवार को कहा कि उसके खुफिया अधिकारियों ने अमेरिका में रहने वाले राजशाही समर्थक समूह के एक नेता जमशिद शरमहद को गिरफ्तार कर ले लिया है. उन पर 2008 के बम धमाके में शामिल होने और अन्य धमाकों की साजिश रचने का इलज़ाम लगया गया है. खुफिया मंत्रालय के बयान का हवाला देते हुए सरकारी टेलीविजन ने ये नहीं कहा है कि उनको कैसे, कहां और कब गिरफ्तार किया गया है. जिसने बताया  कि जमशिद शरमहद जो अमेरिका से ईरान में सैन्य और आतंकी गतिविधियों का संचालन किया करता था, उनको एक जटिल जांच के उपरांत पकड़ लिया गया है.

टेलीविजन पर एक वीडियो जारी किया गया, जिसमें एक व्यक्ति खुद को शरमहद कह रहा है और अपनी जन्मतिथि बता रहा है. बाद में वह व्यक्ति कहता है कि उन्हें विस्फोटकों की आवश्यकता थी और हमने वह मुहैया किया गया. ब्रिटेन में ईरान के राजदूत हामिद बेदिनेजाद ने ट्वीट कर कहा कि शरमहद अब ईरान के कब्जे में ले लिया है. 

यरूशलेम के पीएम पर भड़के लोग, कर रहे विरोध प्रदर्शन

यरूशलेम के पीएम पर भड़के लोग, कर रहे विरोध प्रदर्शन

वर्ष 2021 में लॉन्च की जाएगी कोरोना की वैक्सीन

Related News