IPL के 11वें सीजन इन दो खिलाड़ियों ने किया था कमाल, बन गई थी बेस्ट जोड़ी

कोरोना वायरस की वजह से दुनियाभर में 3 लाख 77 हजार से भी ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोनावायरस के प्रकोप को देखते हुए दुनियाभर में बाकी खेलों की तरह ही क्रिकेट पर भी पाबंदी लगी हुई है. कोरोना वायरस संक्रमण के फैलाव की वजह से ही दुनिया की एक बड़ी आबादी अपने-अपने घरों में ही कैद है. ऐसे में क्रिकेट के दीवानों के लिए हम हमेशा की तरह इस बार भी क्रिकेट से जुड़े अनसुने रिकॉर्ड्स की जानकारी लेकर आए हैं.

आज हम आपको IPL के कुछ रिकॉर्ड्स फैक्ट्स बताने जा रहे हैं. इस वीडियो में हम आपको IPL के 11वें सीजन में लगाए गए शतकों के बारे में बताने जा रहे हैं. आईपीएल के 11वें सीजन में 5 शतक लगे. खास बात ये है कि आईपीएल के 11वें सीजन में लगे कुल 5 शतकों में से 2 शतक अकेले शेन वॉटसन ने जड़े थे. वॉटसन, क्रिस गेल ने भी सेंचुरी लगाई थी. आइए अब डीटेल्स में जानते हैं कि साल 2018 में खेले गए आईपीएल के 11वें सीजन में इन बल्लेबाजों की शतकीय पारी में क्या-क्या खास रहा.

1. क्रिस गेल: लंबे समय तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए आतिशबाजी करने वाले क्रिस गेल ने आईपीएल के 11वें सीजन में किंग्स 11 पंजाब के लिए खेलते हुए शतक जड़ा. ये आईपीएल के 11वें सीजन का पहला शतक था. साल 2018 में खेले गए इस सीजन में गेल ने 19 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ ओपनिंग करते हुए 63 गेंदों पर 165.07 की स्ट्राइक रेट से 104 रनों की नॉटआउट पारी खेली थी. गेल ने अपनी इस पारी में 11 छक्के 1 चौका लगाया था. क्रिस गेल के बल्ले से निकला ये उनके आईपीएल करियर का 6ठा शतक था. किंग्स 11 पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 193 रन बनाए थे. जिसके जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 178 रन ही बना सकी पंजाब के हाथों 15 रनों से मैच गंवा दिया.

2. शेन वॉटसन: कभी राजस्थान रॉयल्स के भरोसेमंद ऑलराउंडर रहे शेन वॉटसन आईपीएल के 11वें सीजन में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए एक धारदार गेंदबाज के साथ ही एक विस्फोटक बल्लेबाज के रूप में भी सामने आए. खास बात ये रही कि वॉटसन पहले जिस टीम के लिए शतक जड़ते थे, इस बार उन्होंने उसी टीम के खिलाफ शतक लगाया. 20 अप्रैल को खेले गए मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलते हुए वॉटसन ओपनिंग करने आए राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 57 गेंदों पर 185.96 की स्ट्राइक रेट से 106 रनों की पारी खेली. वॉटसन की इस शानदार शतकीय पारी में 6 छक्के 9 चौके शामिल थे. चेन्नई सुपरकिंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 204 रन बनाए. जिसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स 18.3 ओवर में 140 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. चेन्नई ने ये मैच 64 रनों से जीता था.

जन्मदिन पर जाने इन दो महान जुड़वा क्रिकेटर्स के बारें में दिलचप्स बातें

फ्लॉयड की मौत पर गेल-सैमी, बोले - हमारे साथ भी हुआ भेदभाव

जानिए आखिर क्यों सचिन ने युवी से मांगे पराठें

Related News