एप्पल ने दिए कुछ ऐसे फीचर्स जो बाकि स्मार्टफोन्स में पहले ही आ चुके है...

अपने बेहतरीन स्मार्टफोन से सबको लुभाने वाली, यूज़र्स की फेवरेट कंपनी फिलहाल एप्पल ही है. स्मार्टफोन की सबसे बड़ी कंपनी बन चुकी एप्पल ने 12 सितंबर, मंगलवार के दिन कैलिफोर्निया स्थित अपने हेडक्वार्टर में तीन नए आईफोन लॉन्च को किया. इसमें iPhone 8 और iPhone 8 Plus के साथ-साथ एक अन्य वेरिएंट iPhone X है, जिसे कंपनी के 10 साल पूरे होने के मौके पर लॉन्च किया गया. ये कंपनी का इस साल का फ्लैगशिप मॉडल भी है. कई पुराने फीचर्स और हार्डवेयर को अपग्रेड करके एप्पल ने इन आईफोन में कई नए फीचर्स दिए हैं. हालांकि, कंपनी ने जो नए फीचर्स दिए हैं, वे पहले ही कई एंड्रॉइड स्मार्टफोन में 3 से 4 साल पहले आ चुके हैं यानी फोन में कोई नया या यूनिक फीचर नहीं है. हालांकि, इन फीचर्स को ज्यादा बेहतर बनाया गया है. हम नए आईफोन के उन्हीं फीचर्स के बारे में आपको बता रहे हैं, जिन्हें कंपनी पहली बार आईफोन में लाई है। ये कहते हैं टेक एक्सपर्ट...

- टेक एक्सपर्ट और प्रोग्रामर स्टीवन ट्राउटन-स्मिथ का कहना है कि iPhone X का होम इंडिकेटर सोलिड कलर में नहीं है. ये वास्तव में रियलटाइम कंटेंट को फॉलो करता है.

- टेक एक्सपर्ट और एपल एनालिस्ट बेंजामिन मेयो ने बताया कि उन्हें लगता है कि iPhone X के मेन्यु ऑप्शन से कॉर्नर मास्क हटाने का ऑप्शन दिया जाना चाहिए.

- बेजेल लेस डिज़ाइन : सैमसंग गैलेक्सी S6 एज, श्याओमी MI मिक्स, LG Q6, huawei ओनर मैजिक और सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 में यह फ्यूचर पहले ही आ चूका है.

- फेस आईडी : सैमसंग गैलेक्सी S8 और सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 में यह फीचर देखा जा सकता है. इसमें चेहरे को देख फोन लॉक/अनलॉक किया जा सकता है. किन्तु  iPhone X का फेस आईडी अँधेरे में भी काम करेगा.

- OLED स्क्रीन : Nexus 6, LG G Flex 2, Meizu MX 5 और श्याओमी MI मिक्स में 5.8 इंच सुपर रेटिना डिस्प्ले स्क्रीन है.

- वायरलेस चार्जिंग : सैमसंग नोट 8, सैमसंग सालस्य S8 प्लस और सैमसंग गैलेक्सी S7 एज में फोन को बिना वायर के चार्ज किया जा सकता है.

- 4K वीडियो : सैमसंग गैलेक्सी S8, वन प्लस 6, गूगल पिक्सेल XL 2 और सोनी एक्सपीरिअा XZ 1 फोन से वीडियो रिकॉर्ड करने का बेस्ट रेसोलुशन 4K है.

- वाटर एंड डस्ट प्रूफ : सैमसंग गैलेक्सी S8, LG G6 और HP Elite x3  को आप बारिश और स्विमिंग के दौरान भी यूज़ कर सकते है

 

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल अप्प्स से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

भारतीय आईटी उद्योग का अच्छा रहेगा अगला साल

लिमिटेड यूज़र्स को ही मिल पायेगा iPhone X

पैटर्न लॉक भूल जाने पर कैसे करें अपना स्मार्टफोन अनलॉक

Related News